भीम आर्मी ने वाराणसी से गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर यादव को दिया समर्थन, कहा- फर्जी चौकीदार को हराएंगे

भीम आर्मी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा-बसपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव को समर्थन दिया है.

भीम आर्मी ने वाराणसी से गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर यादव को दिया समर्थन, कहा- फर्जी चौकीदार को हराएंगे

पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से सपा प्रत्याशी तेज बहादुर यादव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

भीम आर्मी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सपा-बसपा उम्मीदवार तेज बहादुर यादव को समर्थन दिया है. भीम आर्मी कार्यकर्ता तेजबहादुर यादव के पक्ष में प्रचार करेंगे. इस दलित संगठन के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को यह बात कही.चंद्रशेखर ने 17 अप्रैल को वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के अपने फैसले को रद्द करते हुए कहा कि उनका संगठन सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगा और दलित वोट भाजपा को हराने के लिए एकजुट रहने चाहिए.भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि वह यादव के पक्ष में प्रचार करने के लिए सप्ताह के आखिर में वाराणसी में होंगे. बीएसएफ जवान यादव को 2017 में भोजन की गुणवत्ता के बारे में शिकायत करने वाले उनके वीडियो के लिए बर्खास्त कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- Election 2019: SP-BSP गठबंधन ने काशी में 'चौकीदार' के खिलाफ 'जवान' को दिया टिकट, केजरीवाल ने दिया यह रिएक्शन

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके लिए प्रचार करुंगा, ना केवल इसलिए कि वह सपा-बसपा उम्मीदवार हैं बल्कि इसलिए कि हमारे दिल में सशस्त्र बलों के लिए बड़ा सम्मान है जबकि भाजपा ने वोटों के लिए सुरक्षाबलों की वीरता का दुरुपयोग किया.''चंद्रशेखर ने कहा, ‘‘यादव देश के असली चौकीदार हैं और वह फर्जी चौकीदार को हराएंगे. दलित समुदाय हर संभव तरीके से उनका समर्थन करेगा.''

अखिलेश ने बताया- क्यों पूर्व फौजी को दिया टिकट
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के खिलाफ एक फौजी को टिकट देकर भाजपा (BJP) के आतंकवाद के मुद्दे की हवा निकाल दी है. अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने एक चुनावी रैली में कहा ‘भाजपा के लोग चुनाव प्रचार के दौरान आतंकवाद की बात कर रहे हैं, हमने वाराणसी से एक फौजी को टिकट देकर उनके इस मुद्दे की भी हवा निकाल दी है. वह फौजी असली है, जिसने सीमा पर देश की सुरक्षा की है. भाजपा के लोग कहते हैं कि उनकी वजह से देश सुरक्षित है. लेकिन हम कहते हैं कि हमारे जवानों की वजह से ही देश सुरक्षित है.

यह भी पढ़ें- सपा ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ बदला उम्मीदवार, BSF से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को दिया टिकट

उन्होंने कहा कि जनता को भाजपा के बहकावे में नहीं आना चाहिये.'सपा अध्यक्ष ने कहा कि अगड़ी जातियों को आरक्षण दिये जाने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है. इस बारे में विरोधी कोई भी झूठ फैला सकते हैं, कोई भी साजिश कर सकते हैं जिससे सावधान रहना होगा. अखिलेश ने लोगों से कहा कि वर्ष 2014 में बड़े-बड़े वादे करके भाजपा सत्ता में आयी और अब 2019 चल रहा है. इन पांच साल में हमारे बुंदेलखण्ड और बांदा के लोगों को क्या मिला है उसका हिसाब और आकलन करने का चुनाव है.(इनपुट-भाषा)

वीडियो- वाराणसी से तेज बहादुर ने दी मोदी को चुनौती 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com