Yearender 2021: इन सेलिब्रिटीज ने साल 2021 में रचाई शादी, कैरी किए ये खास लिबास

साल 2021 खत्म होने जा रहा है. यह साल बहुत से फिल्मी सितारों के लिए बेहद खास साबित हुआ है. हर साल की तरह इस साल भी आपके कई चहेते सितारों ने धूमधाम से शादी रचाई. ऐसे में आज हम आपको उन सितारों से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने साल 2021 में शादी की.

Yearender 2021: इन सेलिब्रिटीज ने साल 2021 में रचाई शादी, कैरी किए ये खास लिबास

Yearender 2021: साल 2021 में सेलिब्रिटीज ने अपनी शादी में पहने ये खास लिबास

नई दिल्ली:

साल 2021 खत्म होने जा रहा है. यह साल बहुत से फिल्मी सितारों के लिए बेहद खास साबित हुआ है. कई लोगों ने अपने प्यार का इजहार भी किया और कई लोगों ने तो एक कदम आगे बढ़कर शादी भी की. साल 2021 में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शादी के  (Celebrity weddings of 2021) बंधन में बंध गए. हर साल की तरह इस साल भी आपके कई चहेते सितारों ने धूमधाम से शादी रचाई. ऐसे में आज हम आपको उन सितारों से रूबरू करवाते हैं, जिन्होंने साल 2021 में शादी की. इस लिस्ट में कई फिल्म स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिसमें कैटरीना कैफ-विक्की कौशल से लेकर दीया मिर्जा, यामी गौतम जैसी सिलेब्रिटीज़ के भी नाम शामिल हैं. आइए, जानें किन-किन फिल्मी सितारों ने इस साल रचाई है शादी.

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल 9 दिसम्बर को शादी के बंधन में बंध गए. दोनों ने मुंबई की भागादौड़ी से काफी दूर राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित फोर्ट में शादी रचाई. कैटरीना कैफ ने सब्यसाजी कलेक्शन का सुर्ख लाल रंग का ट्रेडिशनल लहंगा पहना है. दूल्हे के पंजाबी रिवाजों को ध्यान में रखते हुए, कैटरीना के घूंघट को इलेक्ट्रोप्लेटेड सोने में हाथ से तैयार की गई चांदी से बने किरण के साथ कस्टम-ट्रिम किया गया है. इसके साथ हैरिटेज ज्वेलरी में हाथ से बने मोतियों और 22 कैरेट सोने, बिना कटे हीरों के साथ पेयर किया गया है. बताया जा रहा है कि कैटरीना के इस लहंगे के कीमत 17 लाख रुपए आंकी जा रही है.

वरुण धवन और नताशा दलाल

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और उनकी फैशन डिजाइनर गर्लफ्रेंड नताशा दलाल 24 जनवरी को शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी में करीबी दोस्त और परिवार शामिल हुआ. शादी के लिए वरुण और नताशा ने एक जैसे कलर वाले आउटफिट पहने. उन्होंने ऑफ-व्हाइट आउटफिट पहना, जिसमें कढ़ाई काफी बारीकी से काम था. इस आउटफिट में दोनों की जोड़ी काफी प्यारी लग रही थी. इसके अलावा, नताशा दलाल ने भी ने ऑफ व्हाइट लहंगा पहना था. इसके साथ उन्होने वी शेप नेकलाइन ब्लाउज पहना था, जिसकी शीयर स्लीव्स थी. ब्लाउज में सेक्विन पर बारीकी से काम किया गया, जबकि इसमें छोटे-छोटे स्कैलप्ड दिखाई दिए. खास बात ये है कि नताशा ने खुद अपने लहंगे और ब्लाउज को डिजाइन किया है.

राजकुमार राव और पत्रलेखा

राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और पत्रलेखा (Patralekha) 15 नवंबर को अपनी शादी की परिणय सूत्र में बंधे. अभिनेता ने पारंपरिक तरीके से अपनी प्रेमिका पत्रलेखा से शादी की, जिसमें परिवार और करीबी दोस्त भी शामिल हुए थे. पत्रलेखा ने अपनी शादी में लाल रंग की साड़ी पहनी थीं. पत्रलेखा गोल्डन कढ़ाई वाली एक क्लासिक लाल साड़ी पहनी थी, जिस पर ट्यूल कढ़ाई वाली बूटी दी गई थी. इतना ही नहीं उनके आउटफिट की खूबसूरत बात थी कि उनके दुपट्टे में बंगाली कविता लिखी हुई थी जो पत्रलेखा के प्यार का संदेश राजकुमार राव को दे रही थी. इस साड़ी के साथ पत्रलेखा ने हीरे, मोती और पन्ना के गहनों से खुद को स्टाइल किया.

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन

अंकिता लोखंडे ने 14 दिसंबर को अपने लॉन्गटाइम बॉयफ्रेंड विक्की जैन से शादी कर ली है. इस शादी शादी का समारोह तीन दिन तक मुंबई के एक होटल में चला. अंकिता लोखंडे ने जब शादी के लिए मं‍डप में एंट्री लीं तो उनका गोल्डन कलर का हैवी और गॉर्जियस लहंगा हर किसी का ध्‍यान खींच रहा था. लोखंडे का यह आउट फिट जाने माने ड्रेस डिजाइनर मनीष मलहोत्रा ने डिजाइन किया है. मनीष मल्‍होत्रा ने बताया कि अंकिता लोखंडे का आउटफिट हाथ से कढ़ाई किया हुआ है. अंकिता लोखंडे के इस वेडिंग लहंगे में ज्यामितीय आर्टवर्क किया गया है और सोने के क्रिस्टल, मोती और इसमें प्राचीन जरदोजी लटकन को भी साथ जोड़ा गया है. इस लहंगे की कीमत लाखों में आंकी जा रही है.

यामी गौतम और आदित्य धर

एक्ट्रेस यामी गौतम भी अपनी शादी में साड़ी पहने नजर आईं थीं. लहंगे के बजाए सिल्क की लाल साड़ी में यामी काफी प्यारी दुल्हन लग रहीं थीं. उनकी साड़ी की खास बात ये थी कि यामी ने अपनी मां की 33 साल पुरानी सिल्क साड़ी को अपनी शादी को जोड़ा बनाया. लाल रंग की इस साड़ी के साथ यामी ने ट्रेडिशनल ज्वेलरी पहन रखी थी.

दीया मिर्जा और वैभव रेखी

इसके पहले एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने भी अपनी शादी में साड़ी ही पहनी थी. दीया मिर्जा ने लहंगा न पहन कर बनारसी साड़ी का चुनाव किया था. शादी में दीया का लुक काफी आकर्षक लग रहा था. बनारसी साड़ी का फैशन हमेशा रहता है. बनारसी साड़ी में महिलाओं का लुक क्लासी लगता है. दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने लाल रंग की जरी वर्क साड़ी में लाल दुपट्टे और पारंपरिक शादी के आभूषणों के साथ अपने बाल को गजरे से संवार रखा है, तो वहीं वैभव रेखी (Vaibhav Rekhi) सफेद कुर्ता , सफेद जैकेट और सुनहरे दुपट्टे में एकदम डैसिंग लग रहे थे.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com