विज्ञापन

Weight Loss Diet: इस डाइट प्लान के साथ महिला ने कम किया 35 किलो वजन, सुबह नाश्ते से लेकर खाने में शामिल की ये चीजें

क्या आप भी हेल्दी खाकर वजन कम करना चाहते हैं, तो चलिए हम आपको बताते हैं एक ऐसा डाइट प्लान जिससे एक महिला ने 35 किलो वजन कम किया.

Weight Loss Diet: इस डाइट प्लान के साथ महिला ने कम किया 35 किलो वजन, सुबह नाश्ते से लेकर खाने में शामिल की ये चीजें
How to lose weight : इस तरह से करें वजन कम.

Weight Loss Diet Plan: ओबेसिटी यानी कि मोटापा आज के समय में एक सीरियस समस्या बन गई है, जिससे न जाने कितने लोग परेशान हैं और जब ये मोटापा बहुत बढ़ जाता है तो कई बीमारियों को जन्म दे देता है. इससे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हार्ट संबंधी समस्याएं और अन्य बीमारियां हो सकती हैं. ऐसे में अगर आप हेल्दी वेट मेंटेन करना चाहते हैं और हेल्दी डाइट लेना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं एक ऐसा डाइट प्लान जिससे एक महिला ने 10-20 नहीं बल्कि 35 किलो वजन कम किया, तो चलिए आप भी नोट कर लीजिए इस डाइट प्लान के बारे में.


इस डाइट प्लान से महिला ने घटाया 35 किलो वजन


इंस्टाग्राम पर reenasinghfitness नाम से बने पेज पर एक महिला ने अपनी फिटनेस जर्नी शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने डाइट में कौन सी चीज शामिल की जिससे उनका 35 किलो वजन कम हो गया. पहले यह महिला 100 किलो की हुआ करती थी, लेकिन उन्होंने 35 किलो वजन कम कर लिया और अब वह 65 से 60 किलो की हो गई.

उन्होंने बताया कि सबसे पहले सुबह उठकर वो एक गिलास पानी पीती हैं. इसके थोड़ी देर बाद वो पानी में जीरे को उबालकर इसका सेवन करती हैं, वर्कआउट से पहले ब्लैक कॉफी लेती हैं और वर्कआउट के बाद लिक्विड फॉर्म में उपमा का सेवन करती हैं. इसके बाद तीन से चार बजे के बीच वह एक कोई भी सीजनल फ्रूट जैसे- एप्पल, अनार या संतरे का सेवन करती हैं और 5 से 6 के बीच कॉफी, चाय या ग्रीन टी लेती है, लेकिन इसमें चीनी की जगह गुड़ का इस्तेमाल करती हैं. डिनर में वो दूध और मूसली का सेवन करती हैं और 7:00 से पहले इसे खा लेती हैं.



फिटनेस जर्नी में है डाइट का इंर्पोटेंट रोल


सोशल मीडिया पर फैट से फिट हुई इस महिला का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और हजारों लोग अब तक इसे लाइक कर चुके हैं. कोई उनसे फिटनेस मोटिवेशन ले रहा है, तो कोई उनका वर्कआउट प्लान भी जानने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि वर्कआउट के साथ-साथ डाइट को मैनेज करना बहुत ज्यादा जरूरी होता है, क्योंकि जब तक आप एक हेल्दी डाइट नहीं लेंगे तब तक आपके शरीर को एनर्जी नहीं मिलेगी और सही एनर्जी के साथ ही आप वर्कआउट कर सकते हैं. अपने वर्कआउट में आप वेट लिफ्टिंग, कार्डियो, जॉगिंग, रनिंग, साइकलिंग, स्विमिंग आदि को शामिल कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Hindi Diwas 2024 : हिन्दी दिवस से जुड़ी ये 8 इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स नहीं होगा पता, जानिए यहां
Weight Loss Diet: इस डाइट प्लान के साथ महिला ने कम किया 35 किलो वजन, सुबह नाश्ते से लेकर खाने में शामिल की ये चीजें
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Next Article
स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन से जम गया है डैंड्रफ तो यह तरीका आएगा काम, सिर की हो जाएगी अच्छी सफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com