वाइपर को पहनाइए मोजा, घर के ये 5 काम चुटकियों में हो जाएंगे, नहीं करनी पड़ेगी एक्स्ट्रा मेहनत

Best home hacks : आज हम आपको यहां पर वाइपर के कुछ ऐसे हैक्स बताने वाले हैं, जिससे होली दीपावली में घर की सफाई में लगने वाली मेहनत कम हो सकती है.

वाइपर को पहनाइए मोजा, घर के ये 5 काम चुटकियों में हो जाएंगे, नहीं करनी पड़ेगी एक्स्ट्रा मेहनत

पानी, भाप और साबुन के छींटों से बाथरूम की दीवारें बहुत गंदी हो जाती हैं.

Wiper for cleaning : वाइपर से घर की सफाई आसानी से हो जाती है. इससे कमरे, आंगन और कमरे की धुलाई के बाद पानी निकालने और सुखाने में आराम होता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर वाइपर के कुछ ऐसे हैक्स बताने वाले हैं, जिससे होली, दीपावली में घर की क्लीनिंग में लगने वाली मेहनत कम हो सकती है. आइए जानते हैं वाइपर को मोजे पहनाकर आप घर के क्या-क्या काम कर सकती हैं.

इन 5 बीमारियों का संकेत है पैरों की झनझनाहट, लक्षण दिखने पर तुरंत दिखाएं डॉक्टर को

बाथरूम की टाइल्स करें साफ

- पानी, भाप और साबुन के छींटों से बाथरूम की दीवारें बहुत गंदी हो जाती हैं. आप वाइपर में मोजे डालकर बाथरूम की टाइल्स की सफाई कर सकती हैं. इससे गंदा बाथरूम चमक जाएगा.

- वाइपर में मोजे डालकर आप बेड और सोफे के नीचे बैठी धूल को आसानी से साफ कर सकती हैं, क्योंकि इनके नीचे झाड़ू नहीं पहुंच पाता है, जिससे इन जगहों पर गंदगी इकट्ठी हो जाती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

- कमरे की दीवार पर जमी धूल को भी आप वाइपर से साफ कर सकती हैं. यहां तक की जाले भी आप इससे निकाल सकती हैं. तो अब से आप इन हैक्स को ट्राई करके घर के कामों को आसान बनाइए.

यह हैक भी करें ट्राई

बाथरूम की पीली फर्श साफ करने में भी नींबू का छिलका बहुत काम आता है. यह न केवल फर्श बल्कि टाइल्स वाली दीवारों को भी साफ करने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आप सबसे पहले नींबू के छिलके को पीस लीजिए. अब आप इस पाउडर को एक गिलास पानी में डालकर उबाल लीजिए. फिर इसमें नमक भी मिला लीजिए. अब इस घोल को फर्श पर फैला दीजिए और ब्रश से साफ कर लीजिए. इससे कीटाणु भी भगाने में मदद मिलेगी. आप इस छिलके से बाथरूम और किचन की सिंक भी साफ कर सकती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.