विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

नहाने के बाद इन 4 चीजों से करिए चेहरे का मसाज, फेस पर बनी रहेगी नमी और झुर्रियां भी नहीं आएंगी नजर

Women skin care in winters : आप सर्दियों में स्किन को नैचुरल तरीके से मॉइश्चराइज करना चाहते हैं तो फिर हम यहां आपको 4 चीजें बताने वाले हैं फेस पर लगाने के लिए.

Read Time: 3 mins
नहाने के बाद इन 4 चीजों से करिए चेहरे का मसाज, फेस पर बनी रहेगी नमी और झुर्रियां भी नहीं आएंगी नजर
बादाम के तेल में विटामिन ई (vitamin e) भरपूर होती है. यह अमीनो एसिड (amino acid) से भरपूर होता है.

Winter skin care tips : ठंडियों में स्किन में ड्राईनेस (dryness kaise karen door) बहुत ज्यादा होती है. इससे बचने के लिए लोग मॉइश्चराइजर लगाकर रखते हैं चेहरे पर ताकि नमी बनी रहे. वहीं, आप सर्दियों में स्किन को नैचुरल तरीके से मॉइश्चराइज करना चाहते हैं तो फिर हम यहां आपको 4 तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने फेस पर नैचुरल नमी बरकरार रख सकती हैं. तो चलिए जानते हैं. सुबह की सैर से आने के बाद यह 7 काम जरूर करें, तभी मिलेगा मॉर्निंग वॉक बेनेफिट्स

सर्दियों में फेस को मॉइश्चराइज करने का तरीका

- नहाने के बाद फेस पर एलोवेरा जैल (Aloevera face massage) लगाएं. यह ठंडी गर्मी दोनों ही मौसम में स्किन के लिए रामबाण साबित होता है. एलोवेरा में पाए जाने वाले पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट्स से स्किन हेल्दी होती है. जिन लोगों की स्किन सर्दियों में ज्यादा फटती है, उन्हें एलोवेरा जेल से मसाज जरूर करनी चाहिए.

-मलाई का भी आप इस्तेमाल कर सकती हैं, स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए. आप नहाने के बाद दूध से मलाई निकालकर चेहरे पर लगा लीजिए. फिर कुछ देर बाद चेहरा पानी से साफ कर लीजिए. इससे स्किन मुलायम और ग्लोइंग बनी रहती है. 

- जैतून के तेल से भी आप स्किन को मॉइश्चराइज कर सकती हैं. यह तेल एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है, जो स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाता है. नहाने के बाद जैतून तेल से चेहरे की मसाज करने पर स्किन जवां और फ्रेश नजर आती है.

- बादाम के तेल में विटामिन ई भरपूर होती है. यह अमीनो एसिड से भरपूर होता है, जो स्किन के लिए अच्छा है. आप 2 से 3 बूंद बादाम का तेल चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करिए. फिर 15 मिनट चेहरे पर तेल लगा हुआ छोड़ दीजिए. इसके बाद गुनगुने पानी से फेस साफ कर लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुंदर, लंबे चमकदार नाखून के लिए अपनाएं ये रेमेडी, एक्सटेंशन कराने की नहीं पड़ेगी जरूरत
नहाने के बाद इन 4 चीजों से करिए चेहरे का मसाज, फेस पर बनी रहेगी नमी और झुर्रियां भी नहीं आएंगी नजर
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Next Article
बेजान त्वचा को निखार देती है दही, इस तरह बनाएं ये 7 फेस पैक्स और बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;