बस ऐसे शुरू करें CICO Diet, कुछ ही दिनों में मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी, शेप में आ जाएगी बॉडी

Fat burner diet : आज इस लेख में सीआईसीओ डाइट के बारे में बताने वाले हैं, ताकि आप भी अपने पेट और कमर की चर्बी को गलाने में इसकी मदद ले सकें.

बस ऐसे शुरू करें CICO Diet, कुछ ही दिनों में मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी, शेप में आ जाएगी बॉडी

पसीने निकले से शरीर में जमा अतिरिक्त Calorie आसानी से बर्न हो जाती है.

CICO diet : आजकल वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइट अपना रहे हैं, जैसे- कीटो, इंटरमिटेंट फास्टिंग और मेडिटेरेनियन डाइट. अब फिटनेस की दुनिया में एक और डाइट को फॉलो किया जा रहा है जिसका नाम है सीआईसीओ (CICO) डाइट. अब आप सोच रहे होंगे इस डाइट में किन चीजों को शामिल करते हैं? तो आज इस लेख में हम उसी के बारे में बताने वाले हैं ताकि आप भी अपने पेट और कमर की चर्बी (Fat burner diet) को गलाने में इसकी मदद ले सकें. तो बिना किसी ज्यादा बातचीत के हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

सीआईसीओ डाइट क्या है

  • इस डाइट का फुल फॉर्म है- 'कैलोरी इन कैलोरी आउट' (Calorie in calorie out-CICO). इस डाइट की खासियत यह है कि इसमें कैलोरी बर्न करने के साथ-साथ कैलोरी इंटेक पर भी जोर दिया जाता है. जबकि अन्य डाइट में ऐसा नहीं है. 

  • CICO डाइट को फॉलो करने के लिए आपको एनर्जेटिक रहना बहुत जरूरी है. इसके लिए आपको 8 घंटे की नींद पूरी करनी है. इसके अलावा आपको एक्सरसाइज को शामिल करना है ताकि शरीर से पसीना निकले.

  • पसीने निकले से शरीर में जमा अतिरिक्त कैलोरी आसानी से बर्न हो जाती है. आपको नियमित रूप से वॉकिंग, जॉगिंग, साइकलिंग करना है. इसको फॉलो करने के लिए आपको खाने पीने में ज्यादा परहेज नहीं करना है. इस डाइट में अपनी पसंदीदा चीजें खा सकते हैं.

  • आपको इस डाइट को फॉलो करते समय हर रोज 500 कैलोरी बर्न करना होगा, अगर आप हर दिन 2000 कैलोरी इंटेक कर रहे हैं, तभी यह डाइट कंप्लीट होगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

"मेरा नाम निसा है": Nysa Devgan ने पैपराजी को बताया कैसे पुकारें उनका नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com