Weight Loss: अंडे खाने से तेजी से घट सकता है वजन, इन 4 चीजों का Egg के साथ कोंबिनेशन है बेस्ट 

Weight Loss Breakfast: सुबह-सुबह अंडे को इन 4 तरीकों से खाने पर शरीर की चर्बी पिघलने लगती है. आपको कुछ ही दिनों में अपने वजन में फर्क नजर आने लगेगा.

Weight Loss: अंडे खाने से तेजी से घट सकता है वजन, इन 4 चीजों का Egg के साथ कोंबिनेशन है बेस्ट 

Weight Loss Diet: वजन घटाने के लिए इन चीजों को अंडे के साथ खाया जा सकता है.

खास बातें

  • वजन घटाने में सही डाइट का बड़ा हाथ होता है.
  • अंडे के ये ब्रेकफास्ट मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं.
  • इन चीजों के साथ अंडे का कोंबिनेशन वजन कम करने में मदद करता है.

Weight  Loss: अंडे विटामिन, प्रोटीन, एंटीऑक्सिडेंट्स और हेल्दी फैट्स (Healthy fats) से भरपूर होते हैं. ना सिर्फ शरीर की सेहत के लिए बल्कि इन्हें वजन कम (Weight Loss) करने के लिए भी जाना जाता है. वजन कम करने में सही डाइट की बहुत बड़ी भूमिका होती है जिस चलते आपको अपने ब्रेकफास्ट पर खासतौर से ध्यान देना चाहिए क्योंकि ब्रेकफास्ट ही आपके पूरे दिन की गतिशीलता और कैलोरी आदि को प्रभावित करता है. अंडे (Egg) को यूं तो अकेले भी खाया जा सकता है लेकिन बढ़िया असर के लिए कुछ कोंबिनेशंस के साथ इसे खाना चाहिए. टेस्टी ब्रेकफास्ट और तेजी से घटता वजन, एक ही साथ आपको दो फायदे मिल जाएंगे. 

नाश्ते में अंडे के बेस्ट कोंबिनेशन | Best  Egg Breakfast Combinations 

अंडे और शिमला मिर्च 

capsicum 625

शिमला मिर्च चाहे किसी भी रंग की हो लेकिन विटामिन सी से भारपूर होती है. संतरे से लगभग दो गुना ज्यादा विटामिन शिमला मिर्च में पाया जाता है. आप शिमला मिर्च काटकर भी अंडे में डाल सकते हैं या फिर एक अंडा फोड़कर शिमला मिर्च में डालकर पका सकते हैं, बिलकुल वैसे ही जैसे आलू के साथ भरवां शिमला मिर्च बनाई जाती है. 

अंडा और नारियल का तेल 

l0mhb2po

नारियल के तेल में अंडे को पकाना वजन घटाने में अहम साबित हो सकता है. एक स्टडी में ये पाया गया था कि सामान्य तेल के मुकाबले नारियल के तेल को खाने पर लोग अपने वजन में फर्क देख पाए थे. इसलिए आपको भी नारियल के तेल का पूरा फायदा उठाना चाहिए. 

अंडा और पालक 

m6tjcpro

Photo Credit: iStock


पालक में आयरन की अत्यधिक मात्रा पाई जाती है. इसे अंडे के साथ खाने पर आपको एक ही ब्रेकफास्ट में कई सारे पोषक तत्व मिल जाते हैं जिससे आपके दिन की शुरुआत पोषण से भरपूर होती है. इसे खाने पर आपको जल्दी भूख नहीं लगेगी और आपका फूड इंटेक कम होकर वजन भी घटने लगेगा. 

अंडा और एवोकाडो 

cfkiu8l

एवोकाडो में हेल्दी फैट्स होते हैं जो वजन कम करने में महत्व्पूर्ण भूमिका निभाते हैं. अंडे को एवोकाडो के साथ सलाद के रूप में या आमलेट बनाकर खाने से आपका मेटोबॉलिज्म (Metabolism) भी बूस्ट होगा और ऊर्जा भी मिलेगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

IIFA 2022 प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखीं बॉलीवुड हस्तियां, सलमान, वरुण और अनन्या पांडे का दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com