Weight Loss: एलोवेरा इस तरह करता है आपके मोटापे को कम, आप भी असर देख कर रह जाएंगे दंग  

Weight Loss: एलोवेरा को सही तरह से अपनी डाइट का हिस्सा बनाया जाए तो ये आपके वजन को कई गुना तेजी से घटाने लगती है. इसका सेवन किस तरह करें, आइए जानें.

Weight Loss: एलोवेरा इस तरह करता है आपके मोटापे को कम, आप भी असर देख कर रह जाएंगे दंग  

Benefits of Aloe Vera: एलोवेरा इस तरह से वजन घटाने में कारगर है.

Aloe Vera for Weight Loss: अपने शरीर की बनावट हर व्यक्ति परफेक्ट चाहता है. सबकी यही चाहत होती है कि वे जो कुछ भी पहनें उनपर अच्छा लगे. बस इसमें एक ही चीज है जो आड़े आती है और वो है मोटापा. मोटापा एक ऐसी समस्या है जिससे हर व्यक्ति छुटकारा पाना चाहता है. एकबार अगर वजन बढ़ जाए तो वापस कम होने का नाम नहीं लेता. यही कारण है कि व्यक्ति को अपने खान-पान में विभिन्न बदलाव करने पड़ते हैं जिससे कि उसका वजन कम हो. एलोवेरा ऐसा ही एक खाद्य पदार्थ है जो वजन कम करने में बहुत लाभकारी है.

di3650s

अनेक गुणों से भरपूर एलोवेरा का यदि ठीक तरह से सेवन किया जाए तो वजन कम करने के लिए आपको किसी और चीज की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

एलोवेरा ( Aloe Vera) जेल 96 फीसद पानी, ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक कंपाउंड्स और विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ-साथ 18 से 20 अमीनो एसिड्स वाले प्रोटीन से भरा होता है. इसमें हीलिंग प्रोपर्टीज भी होती हैं. डाइट में इसे शामिल करने से ये ना केवल वजन को कम करता है बल्कि शरीर में विभिन्न पोषक तत्वों को एब्जोर्ब होने में भी मदद करता है. 

uifqok6o

एलोवेरा का जूस बनाकर पीने से वजन तेजी से घटता (Weight Loss) है. इसे बनाने के लिए एलोवेरा के जेल यानि गूदे में नीबू का रस, शहद और काला नमक डाल कर पिएं. ये मसाला ड्रिंक कुछ ही दिनों में अपना असर दिखाना शुरु कर देगी और आप देखेंगे कि कितनी आसानी से आपका वेट लॉस होने लगा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.