क्या गोलगप्पे खाने से ठीक होता है छाला और अनानास से घटता है मोटापा, यहां जानिए सही बात

Mouth ulcer : इन सारी बातों का जवाब आज आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं जिससे आपकी सारी कंफ्यूजन दूर हो जाएगी.

क्या गोलगप्पे खाने से ठीक होता है छाला और अनानास से घटता है मोटापा, यहां जानिए सही बात

अगर आप रात में दूध में चीनी मिलाकर पीते हैं तो इसकी जगह शहद मिलाएं. इससे ब़ॉडी का मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है.

Mouth ulcer and obesity : कुछ चीजों को खाने को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं, जैसे- खाली पेट केला खाना सही है या गलत, मुंह के छाले में गोलगप्पे खाने चाहिए या नहीं, वहीं, मोटापा घटाने में क्या अनानास (ananas ke fayde) होता है असरदार. इन सारी बातों का जवाब आज आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं जिससे आपकी सारी कंफ्यूजन दूर हो जाएगी. तो आइए जानते हैं केला, अनानास, पानी पूरी से जुड़े सवालों के जवाब.

सुबह एक बार में नहीं होता पेट साफ, इस आयुर्वेदिक पानी से मोशन से जुड़ी समस्या जड़ से हो जाएगी खत्म

सेहत से जुड़ी 4 बातें

1- सबसे पहले सवाल का जवाब खाली पेट केला खाएं या नहीं, तो इसका जवाब है, नहीं, क्योंकि इससे शरीर में मैग्नीसियम की मात्रा बढ़ती है. जिसके कारण बॉडी में मैग्निसियम और कैल्सियम के बीच असंतुलन बन जाता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

2- मुंह के छाले में पानी पूरी खाएं की नहीं, तो इसका जवाब है, हां. इसके पानी में मौजूद जलजीरा का तीखापन और पुदीने का खट्टापन हमारे मुंह के छालों को खत्म करने में असरदार होता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

3- अब आते हैं अनानास पर. आपको बता दें कि इसे वजन कम करने के लिए खाना चाहिए. इसे नैचुरल फैट बर्नर भी कहते हैं. असल में इसे खाने से लंबे समय तक भूख नहीं लगती जिससे वजन कंट्रोल में रहता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

4- वहीं, रात में चीनी खाने से बचना चाहिए. अगर आप रात में दूध में चीनी मिलाकर पीते हैं तो इसकी जगह शहद मिलाएं. इससे ब़ॉडी का मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.