Hand skin tighten tips : हाथ की स्किन हो गई है ढीली औऱ बेजान तो करें ये काम, 15 दिन में आ जाएगी उनमें जान

Hand loose skin : हम यहां पर आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जो आपके हाथ को सुंदर और जवां रखेंगे. तो आइए जानते हैं हैंड स्किन केयर के बारे में. 

Hand skin tighten tips : हाथ की स्किन हो गई है ढीली औऱ बेजान तो करें ये काम, 15 दिन में आ जाएगी उनमें जान

अपने हाथ की स्किन को टाइट रखने के लिए आप रोज विटामिन ई तेल से मालिश करें.

Skin tighten tips : खूबसूरत और जवां दिखने के लिए केवल चेहरे की देखभाल काफी नहीं है बल्कि, आपको अपने शरीर के हर एक अंग का सामान रूप से ध्यान रखना चाहिए. हम अक्सर चेहरे से आगे नहीं बढ़ पाते जिसके कारण हाथ और पैर की जो स्किन है वो बेजान पड़ने लगती है. ऐसी गलती आपसे भी हो रही है तो अब से सुधार कर लीजिए. हम यहां पर आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जो आपके हाथ को सुंदर और जवां रखेंगे. तो आइए जानते हैं हैंड स्किन केयर के आसान तरीके. 

हाथ की स्किन कैसे करें टाइट 

-अपने हाथ की स्किन को टाइट रखने के लिए रोज विटामिन ई तेल (vitamin e oil ) से मालिश करें. आप चाहें तो नारियल तेल से भी मसाज कर सकते हैं. ये भी बहुत असरदार होता है. 

- एलोवेरा जैल (Aloevera gel) से भी आप अपने हाथों की सुंदरता को बढ़ा सकते हैं. यह कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है. आप इससे भी हाथों को मसाज दे सकते हैं. ग्रीन टी (green tea) भी स्किन का ख्याल रखने में मदद करता है. इसके एंटी ऑक्सीडेंट गुण डेमैड स्किन को रिपेयर करते हैं. 

- वहीं, आप हाथ की स्किन को टाइट रखने के लिए कद्दू, सूरजमुखी, अलसी, चिया सीड्स का सेवन करिए. यह एस्ट्रोजन के लेवल को बढ़ाने का काम करता है. केला भी आप अपनी स्किन को टाइट रखने के लिए खा सकते हैं. आप इसका पेस्ट बनाकर हाथों पर अप्लाई करें, इससे त्वचा में कसावट आती है. 

- खीरा (cucumber) भी इसमें शामिल है. इसे कद्दूकस करके हाथों में लगाएं. फिर 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए सूखने के लिए. इसके बाद हाथ को धोकर मॉइश्चराइज करें. 

यह भी करें ट्राई 

आपको इसके लिए वैसलीन लेना है एक चम्मच, लेमन जूस 02 चम्मच और 01 चुटकी हल्दी. अब इन सारी चीजों को एक बाउल में मिला लीजिए. इसके बाद आप अपने हाथों से इस मिश्रण से एक अच्छी मालिश दीजिए हाथों. फिर आप इसको छोड़ दीजिए 10 मिनट के लिए. इसके बाद साफ पानी से धो लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.