सूख गई है मनपसंद लिपस्टिक तो उठाकर फेंके नहीं बल्कि अपनाएं ये तरीके, मक्खन जैसी लगेगी Liquid Lipstick

Dry Liquid Lipstick: सूखी हुई लिक्विड लिपस्टिक की जगह कूड़ेदान में नहीं है बल्कि आपके मेकअप बैग में ही है क्योंकि हम आपको बता रहे हैं इसे ठीक करने के दमदार तरीके. चुटकियों में दोबारा इस्तेमाल के लायक हो जाएगी लिपस्टिक. 

सूख गई है मनपसंद लिपस्टिक तो उठाकर फेंके नहीं बल्कि अपनाएं ये तरीके, मक्खन जैसी लगेगी Liquid Lipstick

How to fix liquid lipstick: इस तरह करें अपनी सूखी हुई लिक्विड लिपस्टिक की मरम्मत. 

खास बातें

  • इस तरह ठीक होगी लिक्विड लिपस्टिक.
  • घर की ही चीजें आएंगी काम.
  • पहले जैसा दिखेगा टेक्सचर.

Liquid Lipstick Hacks: लड़कियों को अगर लिपस्टिक खत्म हो जाने से ज्यादा किसी चीज का दुख होता है तो वह है लिक्विड लिपस्टिक के सूख जाने का दुख. लिक्वविड लिपस्टिक (Liquid Lipstick) ज्यादातर लड़कियां खत्म होने से पहले ही फेंक देती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि सूखने के बाद इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. लेकिन, आपको जानकर खुशी होगी कि कुछ मिनटों के अंदर-अंदर ही आप अपनी सूखी हुई लिपस्टिक को इस्तेमाल करने लायक बना सकती हैं. आपको लगेगा जैसे आप नई लिपस्टिक ले आई हैं. ये टिप्स (Lipstick Tips) जांचे-परखे हुए हैं और पूरी तरह कारगर भी हैं. 

करी पत्ते का स्किन केयर में कुछ इस तरह कर लिया इस्तेमाल, तो हर कोई पूछने लगेगा क्या लगाती हैं आप 

कैसे करें सूखी ड्राई लिपस्टिक को ठीक | How To Fix Liquid Lipstick 


गर्म पानी 


समय बीतने के साथ-साथ लिक्विड लिपस्टिक का सूखना आम बात है. इसे पहले जैसा टेक्सचर (Texture) देने के लिए एक कटोरी में गर्म पानी लें और उसमें लगभग 10 से 15 मिनट के लिए लिक्विड लिपस्टिक को डुबाकर रखें. ध्यान रखें कि लिपस्टिक का ढक्कन टाइट बंद हो. आप देखेंगी कि आपकी लिपस्टिक पहले जैसी मुलायम हो गई है. 

नारियल का तेल 


अपनी लिपस्टिक में 3 से 4 बूंदे कोल्ड-प्रेस्ड नारियल के तेल (Coconut Oil)  की डाल दें. इसके बाद शीशी को अच्छी तरह हिलाएं जिससे यह पूरी लिपस्टिक में चला जाए. इसके बाद अपनी हथेलियों के बीच लिपस्टिक को लेकर रगड़ें जिससे हाथों की गर्माहट से तेल लिपस्टिक में गर्म हो और जमी हुई लिपस्टिक पिघलने लगे. इससे लिपस्टिक का रंग भी चमक जाएगा. 

हेयर सीरम 


लिपस्टिक को ठीक करने के लिए हेयर सीरम की कुछ बूंदे भी मिलाई जा सकती हैं. इससे लिपस्टिक की तरलता पहले जैसी हो जाएगी. हालांकि, इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करने से बचें नहीं तो लिपस्टिक का टेक्सचर खराब हो सकता है. सीरम डालकर लिपस्टिक अच्छे से हिला लें. 


एलोवेरा जेल 


बहुत कम मात्रा में एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) का इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा जेल डालने के बाद भी लिपस्टिक को हथेलियों के बीच रखकर रगड़ें जिससे गर्माहट से वो पिघलने लगे. 

हेयर ड्रायर 


लिपस्टिक को अपने हेयर ड्रायर के सामने रखें और 4 से 5 मिनट के लिए हॉट सेटिंग पर उसे पिघलाएं. कोशिश करें कि ड्रायर (Dryer) लिपस्टिक के ज्यादा से ज्यादा करीब हो. आपकी सूखी हुई लिपस्टिक ठीक हो जाएगी. दोबारा लिपस्टिक सूखे तो यही तरीका एकबार फिर अपना लें. 

गणेश चतुर्थी पर एक्ट्रेस Tina Datta ने बनाए बिस्कुट और मिर्च से गणपति बप्पा, देखकर आप भी कहेंगे वाह!

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com