Arjun Kapoor के सिक्स पैक एब्स का यह है राज, इस तरह 140 किलो वजन से फिट बॉडी बना पाए अर्जुन  

Arjun Kapoor Fitness Routine: इस तरह वजन घटाकर बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक बन गए अर्जुन कपूर. आपकी फिटनेस जर्नी में भी काम आ सकते हैं ये टिप्स. 

Arjun Kapoor के सिक्स पैक एब्स का यह है राज, इस तरह 140 किलो वजन से फिट बॉडी बना पाए अर्जुन  

Arjun Kapoor Fitness: जानिए किस तरह अर्जुन ने घटाया 140 किलो वजन. 

Celebrity Fitness: फिल्म 'इशकजादे' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अर्जुन कपूर की सिक्स पैक बॉडी देखते ही लोग अर्जुन के फैन हो गए थे. आज भी अर्जुन (Arjun Kapoor) की फिटनेस देख यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि एक समय पर यही एक्टर 140 किलो का हुआ करता था. यूं तो सारा अली खान, आलिया भट और वरुन धवन जैसे सितारों ने भी बॉलीवुड में अपना कई गुना वजन घटाने (Weight Loss) के बाद कदम रखा, लेकिन अर्जुन की ट्रांसफोर्मेशन (Arjun Kapoor Transformation) चौंकाने वाली और इंस्पिरेशनल भी है. आइए जानते हैं क्या हैं अर्जुन के फिटनेस सीक्रेट्स. 


अर्जुन कपूर के फिटनेस सीक्रेट्स | Arjun Kapoor Fitness Secrets 

डाइट की फॉलो 

अर्जुन कई मौकों पर इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि किस तरह सलमान खान (Salman Khan)  ने अर्जुन के वजन घटाने का जिम्मा अपने सिर लिया और उन्हें फिल्मों में आने के लिए तैयार किया. 

अर्जुन उन लोगों में से थे जो एक बार में 6 बर्गर तक एक साथ खा लेते थे. लेकिन, डाइट (Diet) पर ध्यान देने के बाद से उन्होंने अपने खानपान में सुधार करना शुरु कर दिया. डाइट चार्ट के अनुसार अर्जुन ने हाई कार्ब, शुगर वाले फूड, जंक फूड और एकसाथ बहुत सारा खाने की आदत छोड़ दी और फल व सब्जियां ज्यादा खाना शुरु किया. 

सफेड ब्रेड की जगह पर गेंहू वाली ब्राउन ब्रेड और अंडे के सफेद भाग को अर्जुन ने अपनी डाइट का हिस्सा बनाया. नाश्ते में वे ब्राउन ब्रेड टोस्ट, 6 उबले अंडों की सफेदी और एक अंडे का पीला भाग खाते थे. लंच में अर्जुन ने बाजरे की रोटी, दाल, सब्जी और चिकन खाना शुरु किया. जिम के लिए वे प्रोटीन शेक भी पीते थे. इसके अलावा डिनर में मछली और चावल खाया करते थे अर्जुन. 

जिम में बहाया पसीना 

अर्जुन कपूर ने जब जिम जाना शुरु किया तब उन्हें वहां अच्छा लगने लगा जिससे उन्हें वजन कम करने में भी आसानी हुई. अर्जुन वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के साथ ही कार्डियो भी करते थे. अर्जुन का मकसद था फैट कम करना और मसल्स बनाना. हर दिन एक घंटा कार्डियो (Cardio) के साथ अर्जुन 20 मिनट क्रोस फिट रूटीन भी करते थे. पुल अप्स, बेंच प्रेस, स्क्वैट्स और डेड लिफ्ट अर्जुन के वर्कआउट में शामिल था. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com