बाल धोने के इन तरीकों को जान लेंगी तो हेयर बनेंगे सुंदर और चमकदार, ग्रोथ भी होगी अच्छी

Beauty tips: बाल का बुरा हाल सही तरीके से वॉश न करने से भी होता है. अब आप बोलेंगे बाल धुलने का भी कोई तरीका होता है, तो जवाब है हां. आइए जानते हैं किस तरह से बालों को धुला जाए कि वह खराब न हों.

बाल धोने के इन तरीकों को जान लेंगी तो हेयर बनेंगे सुंदर और चमकदार, ग्रोथ भी होगी अच्छी

इन तरीकों से करेंगी hair wash तो नही होंगे डैमेज.

खास बातें

  • बाल को हेयर ड्रायर से न सुखाएं.
  • केमिकल युक्त प्रोडक्ट का न करें इस्तेमाल.
  • शैंपू को पतला करके बाल धोएं.

Hair wash tips: बाल की खराब सेहत परेशान करने वाली होती है. गर्मी के मौसम में तो इनका और बुरा हाल हो जाता है, कारण तेज धूप, पसीना और गर्म हवाएं. जिससे बाल बहुत ज्यादा डैमेज (hair damage) हो जाते हैं. इसके अलावा बाल का बुरा हाल सही तरीके से हेयर वॉश (hair wash tips) न करने से भी होता है. अब आप बोलेंगे बाल धुलने का भी कोई तरीका होता है, तो जवाब है हां. आइए जानते हैं किस तरह से बालों को धुला जाए कि वह खराब न हों.

इन तरीकों से धुलिए बाल | Tips for hair wash

केमिकल फ्री शैंपू

आजकल बालों को सुंदर और घना बनाने के लिए मार्केट में तमाम तरह के लुभावने केमिकल युक्त शैंपू हैं, जिसके इस्तेमाल से बाल बहुत ज्यादा डैमेज हो रहे हैं, इसलिए हर्बल शैंपू का प्रयोग करना शुरू कर दें.

पहले भिगोएं 

बाल धुलने का पहला तरीका होता है उन्हें अच्छे से गिला करें, फिर उन पर शैंपू अप्लाई करना. ऐसा करने से शैंपू अच्छे से अवशोषित होकर बाल में जमी गंदगी को साफ करते हैं. इसके बाद उनकी कंडीशनिंग करें.

शैंपू को करें पतला 

जब भी शैंपू बालों में लगाएं तो उसे पहले पानी डालकर पतला कर लें. ऐसा करने से शैंपू बालों में चिपकते नहीं है और धुल जाते हैं. ऐसे ही कंडीशनर लगाते वक्त करें. इसके अलावा बहुत ज्यादा बालों को न धुलें इससे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. 

हेयर ब्रश 

बालों को धोते समय बहुत ज्यादा उन्हें रगड़े नहीं बल्कि, हेयर ब्रश के इस्तेमाल से गंदगी साफ करें. इससे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है.

हेयर स्टाइलिंग टूल्स

बाल सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल न करें. इससे बाल टूटते बहुत हैं इसकी जगह आप तौलिए का इस्तेमाल करें सुखाने के लिए. यह विकल्प ज्यादा अच्छा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बांद्रा में स्पॉट हुए अभिनेता संजय दत्त