Pregnancy के बाद इन 3 एक्ट्रेस ने किया 10 किलो से ज्यादा वजन कम, यह था इनका दमदार Weight Loss रूटीन

Weight Loss After Pregnancy: मां बनने के बाद अक्सर महिलाओं का वजन बढ़ जाता है. ऐसी ही हर महिला के लिए ये 3 एक्ट्रेस प्रेरणा बन सकती हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद 10 से 12 किलो तक वजन घटा लिया. 

Pregnancy के बाद इन 3 एक्ट्रेस ने किया 10 किलो से ज्यादा वजन कम, यह था इनका दमदार Weight Loss रूटीन

Shweta Tiwari भी उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद वजन घटाया. 

Weight Loss: प्रेग्नेंसी के दौरान जितनी तेजी से वजन बढ़ता है उतनी तेजी से डिलिवरी के बाद घटता नहीं है. कई महिलाओं का वजन मां बनने के बाद अपनी शेप में वापस ही नहीं आता. लेकिन, यदि सही डाइट (Diet) और एक्सरसाइज को अपने रूटीन में शामिल किया जाए तो अपने पहले वाले वजन में आया जा सकता है. श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari), चारु असोपा और दीपिका सिंह (Deepika Singh) ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस हैं जिन्होंने प्रेग्नेंसी (Pregnancy) के बाद 10 किलो से ज्यादा वजन घटाया. 


श्वेता तिवारी 

फिटनेस के मामले में अपनी बेटी पलक तिवारी को भी टक्कर देने वाली श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने डिलिवरी के बाद पूरा 10 किलो वजन कम किया. श्वेता ने बेटे को जन्म दिया तब उनका वजन 73 किलो हो गया था जिसके बाद उन्होंने वजन कम करने की ठानी. अपने बिजी शेड्यूल में श्वेता ने ट्रेनर के कहने पर अपनी डाइट में बदलाव किया. यह श्वेता का बैलेंस्ड मील था जिससे वे अपना वजन कम कर पाईं. 


 

दीपिका सिंह 

'दीया और बाती हम' की संध्या यानी दीपिका सिंह ने अपने बेटे सोहम के जन्म के बाद 18 किलो तक वजन बढ़ा लिया था. अपने बढ़े हुए वजन के कारण दीपिका को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी होने लगी थीं. लेकिन, जिम में पसीना बहाते हुए ही दीपिका अपने वजन को घटाने में कामयाब हुईं और प्रेग्नेंसी से पहले वाले वजन में वापस आईं. खुद दीपिका ने अपने एक पोस्ट में इस बात का जिक्र करते हुए कहा था, " मेरे गुरुजी ने कहा था सबकुछ वापस आता है, जब मैं अपने पोस्टपार्टम (Postpartum) के दिनों में थी और लो एनर्जी लेवल्स, सूजी पीठ, कम आत्मविश्वास और अपने और अपने बच्चे का ख्याल रखने को लेकर परेशान थी, इस पंक्ति ने मुझे हौंसला दिया और शायद आपको भी देगी." 

चारु असोपा 

एक्ट्रेस चारु असोपा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की भाभी भी हैं. मां बनने के बाद चारु (Charu Asopa) का वजन 10 से 12 किलो तक बढ़ गया था जिसे कम करने के लिए चारु ने जिम जॉइन किया था. अपनी पुरानी शेप में आने के लिए चारु को लगभग 6 महीने का समय लगा. लेकिन, चारु की फिटनेस से उनकी मेहनत का अंदाजा साफ लगाया जा सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

UPSC Result: पहले तीन स्थान पर लड़कियां, श्रुति शर्मा बनीं टॉपर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com