थाईलैंड की खूबसूरती के बीच पाएं जिंदगी का असली मजा, जानें रोमांटिक वेकेशन के लिए क्यों बेस्ट है यह जगह

Best Romantic Destination: अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो थाईलैंड (Thailand) सबसे बेस्ट और परफेक्ट डेस्टिनेशन में से एक है.

थाईलैंड की खूबसूरती के बीच पाएं जिंदगी का असली मजा, जानें रोमांटिक वेकेशन के लिए क्यों बेस्ट है यह जगह

Thailand For Romantic Vacation: भीड़-भाड़ से दूर पार्टनर के साथ टाइम बिताना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं.

Thailand Tour: अपने रोमांटिक मिजाज को लेकर मशहूर थाईलैंड रोमांटिक वैकेशन के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है. यहां की खूबसूरती आपको जिंदगी के करीब ले आती है. रोमांटिक ट्रिप्स बेहद खास होते हैं. ज्यादातर लोग अपने हनीमून के लिए इस तरह की ट्रिप का आयोजन करते हैं तो कुछ सालगिरह मनाने के लिए या दुनिया सैर पर पार्टनर के साथ रोमांटिक जगहों पर निकल पड़ते हैं. अगर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप (Romantic Trip) पर जाना चाहते हैं तो थाईलैंड (Thailand) सबसे बेस्ट और परफेक्ट डेस्टिनेशन में से एक है. 

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के जश्न में इन सेलेब्स की तरह तैयार होकर जा सकती हैं आप 

रोमांटिक वैकेशन के लिए थाईलैंड 

नेचुरल ब्यूटी

थाईलैंड में सफेद रेत, क्रिस्टल-सा साफ पानी और विदेशी ताड़ के पेड़ के बीच कई समुद्र तट हैं. रेत पर लेटकर, शांत पानी की खूबसूरती को निहारते हुए पार्टनर के साथ रोमांस की डुबकी लगा सकते हैं. यहां के कई बीच (Beach) काफी फेमस हैं. कोह समुई, फुकेत, ​​फी फी द्वीप या क्राबी पर जाना सबसे रोमांचक होता है.

आंवला से भी काले हो सकते हैं सफेद बाल, बस सही तरह से आना चाहिए इस्तेमाल, ऐसे लगाएं Amla डाई की तरह 

खूबसूरत बीच

थाईलैंड में एक-दो नहीं बल्कि कई समुद्र तट हैं. अगर आप भीड़-भाड़ से दूर पार्टनर के साथ टाइम बिताना चाहते हैं तो अनोखे बीच पर एंजॉय कर सकते हैं. इसके लिए आप कोह लिबोंग, कोह याओ या कोह जुम जैसे बीच पर छुट्टियां बिता सकते हैं. आप यहां एक स्कूटर किराए पर लेकर शांत सड़कों पर ड्राइव भी कर सकते हैं.

लजीज थाई व्यंजन

थाईलैंड स्वाद को लेकर भी काफी फेमस है. थाई खाना आपको सड़कों पर, रात में बजारों पर आसानी से मिल जाता है. यह काफी सस्ता होता है और ललीज भी. यहां के लोकल फूड्स आपके टेस्ट को बदल देंगे. थाईलैंड जाकर पैड थाई, पैड क्रापो, सोम टैम, मासमन करी, ग्रीन करी, मैंगो स्टिकी राइस का स्वाद आपको जरूर चखना चाहिए.

थाईकल्चर 

थाईलैंड कल्चर और कस्टम को लेकर काफी समृद्ध देश माना जाता है. यहां खूबसूरत मंदिर और इंफ्रास्ट्रक्चर थाई संस्कृति के बारे में काफी कुछ बताते हैं. बैंकॉक में ग्रांड पैलेस थाई राजाओं का आधिकारिक निवास रहा है. यह देश के सबसे महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और ऐतिहासिक आकर्षणों में से एक है. यहां स्तूप, नक्काशी और वास्तुकला काफी दिलचस्प है. थाईलैंड में लेटे हुए बुद्ध की प्रतिमा काफी फेमस टूरिस्ट स्पॉट है.

नाइट लाइफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप पार्टी एनिमल हैं, तो आपको कोह फानगन आइलैंड पर चांद की चांदनी के बीच पार्टी में शामिल होना पसंद आएगा. यहां समुद्र के किनारे की नाइट लाइफ (Night Life) आपकी लाइफ का सबसे यादगार लम्हा होगा. कोह फी फी, फुकेत, ​​बैंकॉक भी शानदार नाइटलाइफ के लिए मशहूर हैं.