सुधा मूर्ति के बताए अनुसार पाले अपना बच्चा, फिर जरूर बनेगा वह डॉक्टर और आईएएस, हर कोई कहेगा बच्चा हो तो उसके जैसा

सुधा मुर्ति का अपना जीवन किसी प्रेरणा से कम नहीं है. उनकी प्रेरणादायक बातें बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है. सुधा मुर्ति की इन बातों से बच्चों में आत्मविश्वास और हिम्मत की कमी नहीं रहेंगी.

सुधा मूर्ति के बताए अनुसार पाले अपना बच्चा, फिर जरूर बनेगा वह डॉक्टर और आईएएस, हर कोई कहेगा बच्चा हो तो उसके जैसा

Short essay on sudha murthy : सुधा मूर्ति ने बताई बच्चे की परवरिश से जुड़ी ये खास बातें.

Sudha Murthy Motivational Quotes: इंजीनियर समाज सेविका और लेखिका सुधा मुर्ति (Sudha Murty) बच्चों के लिए कहानियां लिखती है. वे अपने मानवीय सरोकारों और सामाजिक मुद्दों पर ध्यान देने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने भारत में शिक्षा, गांवों के विकास और महिलाओं को आगे बढ़ाने में काफी योगदान दिया है. उनका पूरा जीवन किसी प्रेरणा से कम नहीं है. उनकी प्रेरणादायक बातें (Motivational Quotes) बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है. अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चों में आत्मविश्वास और हिम्मत की कमी न रहे तो उन्हें सुधा मुर्ति की ये बातें (Motivational Quotes of Sudha Murty) जरूर बताएं…

उम्र की रफ्तार रोक देंगे ये फूड्स, 50 की उम्र में दिखेंगे युवा, घर में ही छुपा है हमेशा जवां रहने का खजाना

कभी अपने सपने न छोड़ें : सुधा मुर्ति कहती हैं जीवन में कभी अपने सपनों को छोड़ना नहीं चाहिए. भले ही उसे पूरा करना कितना भी मुश्किल क्यों न लग रहा हो. कड़ी मेहनत करते रहने से सपने पूरे होते हैं. बच्चे अगर यह बात समझ लें तो वे छोटी मोटी असफलताओं से घबराना छोड़ देंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

हमेशा सीखते रहें : सुधा मुर्ति कहती हैं हमें अपने जीवन में सीखना कभी बंद नहीं करना चाहिए. दुनिया में हमेशा नई नई चीजें आती रहती हैं. आप टेक्नोलॉजी से जितना अप टू डेट रहेंगे आपको आगे बढ़ने में उतनी ही आसानी होगी. सीखने से ब्रेन को सजग रहने में मदद मिलती है.

असफलता से घबराएं नहीं : सुधा मुर्ति के अनुसार असफसला से घबराना नहीं चाहिए. अपनी असफलताओं से सबक लेकर फिर प्रयास करना चाहिए. फेल होना सक्सेस होने की राह का जरूरी हिस्सा है. बच्चे अगर अपनी असफलता से सीख ले लें तो उन्हें जीवन में आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरों को महत्व दें : सुधा मुर्ति कहती हैं केवल अपने बारे में सोचना सही नहीं है. हम समाज में रहते हैं इसलिए दूसरों की भावनाओं और जरूरतों की कद्र करना जरूरी है. अपने आप में सिमटा हुआ आदमी कभी बहुत आगे नहीं जा सकता है. बच्चों को बचपन से दूसरों की भावनाओं का कद्र करना सीखना चाहिए.

Chaitra Navratri 2024 | कब कर सकते हैं चैत्र नवरात्रि की कलश स्थापना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com