साउथ इंडियन लड़कियों की तरह चाहिए काले, लंबे और घने बाल, अप्लाई करें ये हेयर ग्रोथ सीक्रेट रेमेडी

साउथ इंडियन गर्ल्स की सीक्रेट हेयर रेमेडी (Hair secrets remedies) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपना लेने से एक महीने के अंदर बाल में (quick home remedy for hair growth) जबरदस्त बदलाव नजर आने शुरू हो जाएंगे. 

साउथ इंडियन लड़कियों की तरह चाहिए काले, लंबे और घने बाल, अप्लाई करें ये हेयर ग्रोथ सीक्रेट रेमेडी

वहीं, आवंले के पानी से बाल धोने या फिर इसके पेस्ट को हेयर मास्क की तरह लगा लेने से बाल काले होते हैं.

South Indian hair secrets : दक्षिण भारत की लड़कियों के काले, घने और लंबे बाल के सभी दीवाने हैं. उनके जैसे बाल पाने की चाहत हर लड़की की होती है. ऐसे में हम यहां पर साउथ इंडियन गर्ल्स की सीक्रेट हेयर रेमेडी (Hair secrets remedies) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपना लेने से एक महीने के अंदर बाल में (quick home remedy for hair growth) जबरदस्त बदलाव नजर आने शुरू हो जाएंगे, तो आइए आपको बताते हैं...

साउथ इंडियन हेयर मास्क कैसे बनाएं 

  • इस हेयर मास्क को बनाने के लिए आपको 01 चम्मच सीसम बीज, 01 चम्मच मेथी बीज और 15 से 16 करी पत्ते चाहिए. अब आप इन सभी सामग्रियों को एक मिक्सर ग्राइंडर में पीस लीजिए. फिर एक छोटे प्लास्टिक कंटेनर में इस मिश्रण को पलट दीजिए. इसके बाद इसमें नारियल का तेल मिक्स कर लीजिए. अंत में आप इस कंटेनर को 3 दिन के लिए धूप में रख दीजिए इसके बाद हर 3 दिन पर बाल धोने से 3 घंटे पहले इस तेल को लगा लीजिए. इस नुस्खे को अपनाने से आपके बाल को मजबूती तो मिलेगी साथ ही ये काले घने और लंबे भी होंगे. 

  • वहीं, आवंले के पानी से बाल धोने या फिर इसके पेस्ट को हेयर मास्क की तरह लगा लेने से बाल काले होते हैं. इसके विटामिन सी गुण बाल और स्किन दोनों के लिए अच्छे होते हैं. इसमें आयरन की भी मात्रा भरपूर होती है जो हेयर हेल्थ के लिए अच्छी मानी जाती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


''वह हमेशा मेरा पक्ष लेती रही हैं'' - अपनी मां तनुजा के बारे में काजोल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com