जिंदगी में बहुत परेशान हैं और कुछ समझ नहीं आ रहा तो मोटिवेशनल जया किशोरी की यह बात बदल देगी आपकी लाइफ

Jaya kishori motivational quotes : मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की ये बात आपकी हर परेशानी को मिनटों में कर सकती है दूर. बस आपको इस तरह से करना होगा सॉल्व.

जिंदगी में बहुत परेशान हैं और कुछ समझ नहीं आ रहा तो मोटिवेशनल जया किशोरी की यह बात बदल देगी आपकी लाइफ

Jaya kishori motivational status : जया किशोरी के ये मोटिवेशनल विचार आपको बनाएंगे पॉजिटिव.

Jaya kishori Motivational Thoughts: मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational speaker) और कथा वाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) यूथ के बीच काफी पॉपुलर हैं. उनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड करते हैं, जिनसे सीख लेकर लोग इन्हें अपनी जिंदगी में अप्लाई करते हैं. ऐसे में अगर आपकी जिंदगी में कोई परेशानी चल रही है और आप उसका समाधान नहीं ढूंढ़ पा रहे हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कथा वाचक जया किशोरी का ऐसा मोटिवेशनल थॉट (Jaya Kishori quotes to solve any problem), जिसे आप अपनी लाइफ में अप्लाई करके मुश्किल भरी सिचुएशन से आसानी से निकाल सकते हैं और इसे सॉल्व करने के लिए तरीका ढूंढ सकते हैं.

गर्मी के मौसम में भी रहेंगी बालों की खूबसूरती बरकरार, बस झट से अपना लें ये चंद उपाय

इसतरह दूर करें अपने जीवन की परेशानियां


जया किशोरी बताती हैं कि जब कोई व्यक्ति चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाता है और उम्मीद की कोई किरण नहीं नजर आती है, तो लोग पूरी तरह से उदास और निराश हो जाते हैं. उस समय लोग नहीं समझ पाते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए, जिससे वो परेशानियों से दूर हो सके. जया किशोरी बताती हैं कि जब इंसान का मन दुखों से भरा हो, तो उसे कुछ देर के लिए रो लेना चाहिए. इससे आपका मन हल्का हो जाएगा. इससे परेशानी ठीक तो नहीं होगी लेकिन आप उस दुख के लिए बार-बार उदास नहीं होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

दोबारा काम पर लगे


एक बार जब आप अपनी परेशानी को लेकर जी खोल के रो दिए, तो उसके बाद दोबारा काम पर लगना जरूरी है, क्योंकि किसी भी परेशानी का हल मेहनत करके ढूंढा जा सकता है. बस आपको अपने उदास मन को एकाग्र करने की जरूरत है और दोबारा उस काम को पूरी मेहनत और ईमानदारी से करने की नियत चाहिए, परेशानी आई है, तो उसका हल ढूंढें और मन को शांत रखें. 

क्यों फेमस है जया किशोरी


बता दें कि कथावाचक और मोटिवेशनल जया किशोरी अपने खास अंदाज को लेकर खूब फेमस हैं. इतना ही नहीं उन्हों भगवान कृष्ण के प्रति अपार प्रेम के कारण 'किशोरी' की उपाधि मिली है, वो श्री कृष्ण के भगवत गीत में कहें वचनों को भक्तों का बड़ी आसानी से समझाती हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com