Personality tips : Sleeping Position से पता लगता है व्यक्ति की कैसी है पर्सानालिटी, यहां रहे tips

personality tips : एक और तरीका है किसी के पर्सानालिटी के बारे में जानने का वो है सोने की पोजीशन. सोने के तरीके से आप पता लगा सकते हैं सामने वाला इंसान किस तरीके का है. आपको ये सुनकर थोड़ा आश्चर्य हो लेकिन ये सच है. तो

Personality tips : Sleeping Position से पता लगता है व्यक्ति की कैसी है पर्सानालिटी, यहां रहे tips

यदि आप curling position में सोते हैं तो जीवन में सुरक्षा की तलाश कर रहे हैं.

Sleeping position : किसी के बारे में जानने के कई तरीके होते हैं उनका बायोडेटा, कामकाज बात करने का तौर तरीका आदि. इसके अलावा एक और तरीका है किसी के पर्सनालिटी के बारे में जानने का वो है सोने की पोजीशन. सोने के तरीके से आप पता लगा सकते हैं सामने वाला इंसान किस तरीके का है. आपको ये सुनकर थोड़ा आश्चर्य हो लेकिन ये सच है. तो चलिए आपको बताते हैं सोने के तरीके से कौन इंसान किस तरह का है.

सोने का तरीका क्या कहता है

  • कर्लिंग पोजीशन (curling position) सोने की सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. यदि आप इस तरीके से सोते हैं तो इसका मतलब आप जीवन में सुरक्षा की तलाश कर रहे हैं. ऐसे लोग भोले भाले व्यक्ति होते हैं.

  • जो लोग पेट के बल सोते हैं वो लोग स्वभाव से बहुत मिलनसार होते हैं. ये लोग कभी-कभी थोड़ा हड़बड़ी में आ सकते हैं. आपको आलोचना करने वाले लोग पसंद नहीं हैं.

  • अगर आप एक लॉग (log sleeping position) की तरह सोती हैं तो इसका मतलब आप एक भरोसेमंद व्यक्ति हैं. आप हमेशा अपने ग्रुप के लीडर होते हैं. आप नेतृत्व करने वाले व्यक्ति हैं.

  • आप अगर सीधे सोते हैं बिल्कुल सैनिकों की तरह तो इसका मतलब आप एक सख्त, आरक्षित और सतर्क व्यक्ति हैं. ऐसे लोग बहुत गंभीर होते हैं स्वभाव से. अपने आप से इनकी बहुत अपेक्षाएं होती हैं.

  • वहीं, जो लोग तकिए को गले लगाए बिना सो नहीं सकते हैं तो इसका मतलब आप एक खुश मिजाज व्यक्ति हैं. आप बहुत केयरिंग नेचर के होते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com