Skinny jeans पहनती हैं तो हो जाइए अलर्ट, जींस पहनने से हो सकती है आपको गंभीर बीमारियां

Health : स्किनी जींस पहनने से कई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने लगती हैं चलिए जानते हैं स्किनी जींस पहनने से क्या क्या परेशानियां हो सकती हैं. 

Skinny jeans पहनती हैं तो हो जाइए अलर्ट, जींस पहनने से हो सकती है आपको गंभीर बीमारियां

skinny jeans ब्लड सर्कुलेशन में बाधा डालता है.

खास बातें

  • पेट में होता है दर्द.
  • ब्लड सर्कुलेशन को करता है प्रभावित.
  • नसों पर बनाता है दबाव.

Skinny jeans: आजकल स्किनी जींस (skinny jeans) तो फैशन सिंबल बन चुका है. लड़कियों में आजकल इसको पहनने का खूब चलन है. इसका कारण है वह इसमें पतली नजर आती हैं जिससे उनको एक स्मार्ट लुक मिलता है. लेकिन फैशन के चक्कर में लड़कियां भूल जाती हैं कि वह उनके लिए कितना हानिकारक है. इसके पहनने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने लगती हैं जैसे- पेट दर्द, चक्कर, कमर दर्द आदि. चलिए जानते हैं स्किनी जींस (disadvantage of skinny jeans) पहनने से और क्या परेशानियां हो सकती हैं. 

स्किनी फिट जींस पहनने के ये हैं नुकसान | Disadvantage of skinny fit jeans

ब्लड सर्कुलेशन 

स्किनी फिट जींस पहनने से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन सुचारू रूप से नहीं हो पाता है. इससे शरीर में दर्द, सूजन, गांठ आदि की समस्या होने लगती है.

कमर दर्द 

फिट कपड़े पहनने से कमर में दर्द की समस्या होने लगती है. इससे कमर व रीढ़ की हड्डी पर बुरा प्रभाव  पड़ता है.  टाइट कपड़े पहनने से नसों में गांठ पड़ जाती है. वो नस जो  पैर से लेकर दिल तक जाती है उसमें परेशानी होने लगती है.

फर्टिलिटी 

बहुत फिटेड कपड़े पहनने से यूरिनरी में सूजन आ सकती है. जिससे स्पर्म की मात्रा घटने लगती है और फंगल इंफेक्शन होने के भी चांसेस होते हैं.

पेट दर्द 

स्किनी फिटेड जींस पहनने से आपको पेट दर्द की भी समस्या होने लगती है. फिटेड कपड़े पहनने से पेट पर दबाव पड़ता है जिससे उसमें दर्द होने लगता है.

चक्कर 

टाइट कपड़े पहनने से फेफड़ों को सांस लेने में दिक्कत आती है जिससे चक्कर आने की भी समस्या होती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फिल्म निकम्मा के ट्रेलर रिलीज के दौरान खूबसूरत अंदाज में दिखी शिल्पा और शर्ली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com