योगा क्वीन  Shilpa Shetty खुद को फिट रखने के लिए करती हैं ये योगासन, आप भी करें रूटीन में शामिल

Shilpa Shetty yoga : अगर आप चाहते हैं कि आपको किसी तरह की सेहत संबंधी परेशानी का सामना ना करना पड़े तो 47 वर्षीय शिल्पा शेट्टी के योगासन को अपनी रूटीन में फॉलो करना शुरू कर दीजिए.

योगा क्वीन  Shilpa Shetty खुद को फिट रखने के लिए करती हैं ये योगासन, आप भी करें रूटीन में शामिल

Balasana से कमर, कंधा और पीठ के दर्द में राहत मिलती है.

खास बातें

  • बालासन करने से कमर और पीठ का दर्द कम होगा.
  • नौकासन से भी हड्डियां और मांसपेशियां मजबूत होंगी.
  • शिल्पा शेट्टी के सभी योगासन स्लिम और हड्डियों को मजबूत बनाएंगे.

Bollywood fitness : खुद को फिट रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. कोई एक्सरसाइज का सहारा लेता है तो कोई अपनी डाइट में सुधार लाकर अपने शरीर को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने का काम करते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपको किसी तरह की सेहत संबंधी परेशानी का सामना ना करना पड़े तो 47 वर्षीय शिल्पा शेट्टी के योगासन को अपनी रूटीन में फॉलो करना शुरू कर दीजिए. शिल्पा के सभी योगासन आपको स्लिम (yogasan fo slim body) तो रखेंगे ही साथ में हड्डियों (bone yogasan) को भी मजबूत बनाएंगे तो चलिए जानते हैं.

शिल्पा शेट्टी के फिटनेस मंत्रा

बालासन | balasan

अगर आपको जोड़ों और हड्डियों में दर्द है तो आप नियमित रूप से  इस आसन को करना शुरू कर दीजिए. यह योग आपके कमर, कंधे, गर्दन पीठ और जोड़ों के दर्द में भी राहत देने वाला है. इस आसन को खाली पेट करना लाभकारी होता है.

विपरीत शलभासन | Shalabhasan

अगर आप मोटापे से ग्रसित हैं तो यह योगासन करना शुरू कर दीजिए. यह छाती, कंधों, बांह, टांगों और पेट के निचले हिस्से को मजबूत बनाता है. इसको आप 4 से 5 सेट कर सकती हैं. यह भी मांसपेशियों और कमर दर्द में राहत देने के लिए अच्छा माना जाता है.

नौकासन | Naukasan

वहीं, नौकासन आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत बनाता है. इस आसन को करने से पाचन क्रिया मजबूत बनती है. रीढ़ और कूल्हे में होने वाले दर्द से निजात दिलाता है. इसलिए यह आसन भी आपके लिए बेस्ट है.

उत्कटासन | Utkatasan

चेयर पोज बॉडी को बैलेंस बनाए रखने का काम करती है. इस आसन में शरीर को बैलेंस करते हुए कुर्सी पर बैठना होता है. इसमें आपको सच में नहीं बैठना होता है बस पोज लेना होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com