खाने पीने वाली इन चीजों से बालों को नेचुरल तरीके से कर सकती हैं काला

Hair dye : यहां बताई जा रही चीजें आपके बालों को नेचुरल तरीके से काला करेंगी बिना किसी साइडइफेक्ट के. तो फिर बाजार के हेयर कलर डाई लगाने की जरूरत क्या है जब बिना पैसा खर्च किए काले बाल मिल रहे हैं तो. 

खाने पीने वाली इन चीजों से बालों को नेचुरल तरीके से कर सकती हैं काला

वहीं, आवंले के पानी से बाल धोने या फिर इसके पेस्ट को हेयर मास्क की तरह लगा लेने से बाल काले होते हैं.

Black hair tips : अगर आप बालों को नेचुरल तरीके से काला करना चाहते हैं तो फिर आपको यहां पर कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल आप रोज खाने पीने में लाते हैं. जैसे चाय, कॉफी, वॉलनट,साग आदि. ये चीजें आपके बालों को नेचुरल तरीके से काला करेंगी बिना किसी साइडइफेक्ट के. तो फिर बाजार के हेयर कलर डाई (natural hair dye) लगाने की जरूरत क्या है जब बिना पैसा खर्च किए काले बाल मिल रहे हैं तो. 

Yoga expert ने बताया माइग्रेन के दर्द से चुटकियों में छुटकारा पाने का बेहद ही आसान तरीका

बाल काले करने का नेचुरल तरीका

  • अगर आप अपने बालों को काला करना चाहते हैं तो फिर अखरोट को पानी में उबालकर उसको हेयर में अप्लाई करें. यह नेचुरल डाई का काम करेगा. इसके नुकसान भी कुछ नहीं होंगे. कॉफी भी आपके बालों को काला करने के लिए बेस्ट रेमेडी है. 

  • वहीं साग को उबालकर उसके पानी से भी हेयरवॉश करके बालों का नेचुरल कलर वापस ला सकते हैं. वहीं, काली चाय बालों में अप्लाई करके कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए. इससे भी बालों का रंग काला होगा.

  • वहीं आप इंडिगो पाउडर (indigo powder) का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. बस आपको इसको घोलकर डायरेक्ट रूट में अप्लाई कर लेना है. इससे बालों पर चढ़ी सफेद परत हटकर काली हो जाएगी. आपको इसको 20 से 30 मिनट लगाकर रखना है. यह भी बालों कों नेचुरल कलर देती है.

  • वहीं, आवंले के पानी से बाल धोने या फिर इसके पेस्ट को हेयर मास्क की तरह लगा लेने से बाल काले होते हैं. इसके विटामिन सी गुण बाल और स्किन दोनों के लिए अच्छे होते हैं. इसमें आयरन की भी मात्रा भरपूर होती है जो हेयर हेल्थ के लिए अच्छी मानी जाती है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सलमान खान ने एक युवा प्रशंसक को हवाई अड्डे के बाहर गले लगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com