शैंपू में इस तेल को मिलाकर करेंगी हेयर वॉश तो फास्ट होगी हेयर ग्रोथ, बाल का झड़ना भी जाएगा थम

Best way to do shampoo : हम आपको यहां पर शैंपू में एक ऐसी चीज मिलाकर लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बाल शाइनी और स्ट्ऱॉन्ग होंगे.

शैंपू में इस तेल को मिलाकर करेंगी हेयर वॉश तो फास्ट होगी हेयर ग्रोथ, बाल का झड़ना भी जाएगा थम

आपके बाल लगातार झड़ रहे हैं, तो रोजमेरी ऑयल से हेड मसाज करने से स्कैल्प संबधी समस्याएं दूर होती हैं.

Hair fall control tips : बहुत से लोग शैंपू बाल में डायरेक्ट लगा लेते हैं, जो गलत तरीका है. इससे आपके बाल की क्वालिटी खराब होती है जिससे बाल झड़ने और टूटने लगते हैं. ऐसे में आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिससे आपके बाल की लंबाई बढ़ेगी और हेयर फॉल भी रुक जाएगा. हम आपको यहां पर शैंपू में एक ऐसी चीज मिलाकर लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बाल शाइनी और स्ट्रॉन्ग होंगे. Rice water और  Onion juice को साथ में लगाने से झड़े बाल आ जाएंगे वापस, तरीका है बेहद आसान

बाल में शैंपू लगाने का सही तरीका

आपको एक बाउल में शैंपू निकाल लेना है फिर उसमें एक चम्मच रोजमेरी ऑयल मिलाना है. अब आपको इससे बालों को धोना है. इस नुस्खे से बाल धोने से उन लोगों को जबरदस्त फायदा होता है जिन्हें सीवियर हेयर फॉल हो रहा है. तो आज से ही आप इस रेमेडी को फॉलो करना शुरू कर दीजिए, फिर देखिए आपके बाल कैसे तेजी से बढ़ते हैं. साथ ही इनकी चमक भी. 

रोजमेरी ऑयल बाल में लगाने के फायदे

  • आपके बाल लगातार झड़ रहे हैं, तो रोजमेरी ऑयल से हेड मसाज करने से स्कैल्प संबधी समस्याएं दूर होती हैं.
  • डैंड्रफ भी रोकता है यह तेल.
  • यह एलर्जी से बचाव करेगा.
  • फ्रिजीनेस को भी कम करने में कारगर साबित होता है.
  • बालों का वॉल्यूम भी बढ़ाता है यह तेल.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.