चश्मे को साफ करने का सही तरीका लीजिए जान, ग्लास लेंस से दूर रहेंगे Germs

Cleaning tips of power specs : आज हम आपको चश्मे की क्लीनिंग करने का सही तरीका बताने वाले हैं, ताकि आप इस नाजुक और जरूरी चीज को संभाल कर रख सकें. 

चश्मे को साफ करने का सही तरीका लीजिए जान, ग्लास लेंस से दूर रहेंगे Germs

कुछ लोग Nail paint remover का इस्तेमाल करते हैं इसकी सफाई के लिए जो कि गलत तरीका है

खास बातें

  • चश्मे को तौलिए या फिर दुपट्टे से ना करें साफ.
  • चश्मे को भाप से साफ करने से जर्म जम जाते हैं ग्लास पर.
  • नेल पेंट रिमूवर से ना करें चश्मे को साफ.

Specs cleaning tips : आजकल स्क्रिन टाइम बढ़ जाने के कारण तो अधिकतर लोगों के आंखों पर चश्मा चढ़ गया है. चश्मा अगर पावर वाला लगाते हैं तो इसे संभालकर रखना बहुत जरूरी हो जाता है. उसकी साफ सफाई का खास ख्याल रखना पड़ता है. कुछ लोग चश्मे की सफाई टॉवल या दुपट्टे से कर देते हैं, जो कि गलत तरीक होता है इससे स्पेक्स पर धब्बे और स्क्रैच पड़ जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको इसकी क्लीनिंग करने का सही तरीका बताने वाले हैं, ताकि आप इस नाजुक और जरूरी चीज को संभाल कर रख सकें. 

पेट की चर्बी को 15 दिन में गलाना है तो रोज खाली पेट सुबह इन 5 चीजों के खाएं बीज, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर

कैसे साफ करें चश्मा

  • चश्मे को साफ करने के लिए जरूर नहीं है अलग से क्लीनर लीजिए. इसके लिए टैप का पानी काफी है. बस आपको चश्मे को टैप की नीचे रखकर कुछ बूंद पानी की डालना है फिर हल्के हाथों से इसे साफ करना है. ऐसा करने से चश्मे पर जमे दाग धब्बे, बैक्टीरिया और जर्म अच्छे से साफ हो जाएंगे. आप चश्मे को हमेशा इसके साथ मिलने वाले टॉवल से ही साफ करें. 

  • टीशू, टावल और दुपट्टे का इस्तेमाल ना करें इसको साफ करने में. कुछ लोग नेलपेंट रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं इसकी सफाई के लिए जो कि गलत तरीका है. रिमूवर ग्लास की क्वालिटी को नुकसान पहुंचा सकता है. 

Giloy की पत्ती से इस गंभीर बीमारी को किया जा सकता है कंट्रोल, बस जानना होगा खाने का सही तरीका

  • वहीं, कुछ लोग मुंह की भाप से साफ करते हैं जो जर्म और बैक्टीरिया को दोगुना बढ़ाना का काम करते हैं. चश्मे को हमेशा हार्ड कवर में रखें. ऐसा करने से चश्मा सुरक्षित रहेगा और टूटने का भी डर नहीं होगा. कोशिश करें चश्मे की सफाई रोज करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com