Giloy की पत्ती से इस गंभीर बीमारी को किया जा सकता है कंट्रोल, बस जानना होगा खाने का सही तरीका

Ayurvedic treatment in uric : यूरिक एसिड के आयुर्वेदिक उपचार में गिलोए की पत्ती का नाम सबसे ऊपर आता है. इसके औषधीय गुण इस बीमारी को नियंत्रित करने में कारगर साबित हो सकते हैं.

Giloy की पत्ती से इस गंभीर बीमारी को किया जा सकता है कंट्रोल, बस जानना होगा खाने का सही तरीका

Home remedy in uric acid : अगर आप यूरिक को कंट्रोल करना चाहते हैं तो खट्टे फलों का सेवन जरूर करें.

Giloy benefits : शरीर में यूरिक एसिड (giloy benefits in uric acid) के बढ़ने से गाउट स्ट्रोक (gout stroke) का खतरा होता है. आजकल तो यह बीमारी जैसे आम होती जा रही है, इसलिए यह चिंता का विषय है. हालांकि इस बीमारी का ट्रीटमेंट एलोपैथ में है, बावजूद इसके लोग अंग्रेजी दवाओं के साथ-साथ आयुर्वेदिक उपचार भी अपनाते हैं. जिसमें गिलोए की पत्ती का नाम सबसे ऊपर आता है. इसके औषधीय गुण इस बीमारी को नियंत्रित करने में कारगर साबित हो सकते हैं. ऐसे में आप भी जान लीजिए कैसे इसका सेवन करना है.

पेट की चर्बी को 15 दिन में गलाना है तो रोज खाली पेट सुबह इन 5 चीजों के खाएं बीज, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर

यूरिक एसिड में गिलोए पत्ती का सेवन कैसे करें

  • बस आप गिलोए की ताजी पत्तियां लीजिए और रात भर भिगोकर रख दीजिए. अब सुबह पानी से निकालकर मिक्सी में पीस लीजिए. अब इस पेस्ट को एक गिलास पानी में तब तक उबालें जब तक की वो आधा ना हो जाए. इसके बाद आप इसे छान लीजिए और सिप सिप करके पी लीजिए. आप रोजाना इसका सेवन करते हैं तो बहुत जल्दी बढ़े यूरिक स्तर को नियंत्रित करने में सफल हो जाएंगे.

इस होममेड Serum को रात में करें चेहरे पर अप्लाई, दाग-धब्बे, झुर्रियां, पिगमेंटेशन एक हफ्ते में होने लगेंगे गायब

  • आपको बता दें कि गिलोए इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है, लेकिन इसका सेवन सीमित मात्रा में ही किया जाना चाहिए नहीं तो यह शरीर को नुकसान भी पहुंचा सकता है.
9rsvjo5

अन्य तरीके यूरिक कंट्रोल करने के 

अगर आप यूरिक को कंट्रोल करना चाहती हैं तो खट्टे फलों का सेवन जरूर करें. वहीं, स्ट्रेस लेना कम कर दीजिए. इसके अलावा 8 घंटे जरूर सोएं. नींद पूरी करना इसलिए जरूरी है क्योंकि इससे पाचन शक्ति मजबूत होती है. हालांकि इस जड़ी को सेवन आप डॉक्टर की सलाह के बगैर ना करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com