पेट की चर्बी को 15 दिन में गलाना है तो रोज खाली पेट सुबह इन 5 चीजों के खाएं बीज, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर

Belly fat : हम यहां पर एक नुस्खा भी बताने जा रहे हैं जिससे आपको शरीर में जम गई जिद्दी चर्बी को गलाने में आसानी होगी. असल में ऐसे 5 बीजों को खाने के बारे में बताने जा रहे हैं जो मोटापा घटाने में आपकी पूरी मदद करेंगे.

पेट की चर्बी को 15 दिन में गलाना है तो रोज खाली पेट सुबह इन 5 चीजों के खाएं बीज, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर

यहां बताए जा रहे 5 बीजों को जल्द से जल्द Diet में शामिल कर लीजिए.

खास बातें

  • चिया सीड्स भी वजन घटाने में करते हैं पूरी मदद.
  • अलसी के बीज हैं वेट लॉस के लिए परफेक्ट डाइट.
  • कद्दू के बीज खाने से गलती है चर्बी.

Belly fat : अगर आपका पेट इतना ज्यादा निकल आया है कि आपको चलने फिरने के लिए सहारे की जरूरत पड़ रही है तो फिर आपको जल्द से जल्द इसका सॉल्यूशन निकाल लेना चाहिए नहीं तो फिर आप इसके साथ कई गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, जिसमें हाइपरटेंशन, हाई कोलेस्ट्रॉल, गठिया, टाइप 2  डायबिटीज जैसे रोग शामिल हैं. सबसे पहले तो आप अपनी दिनचर्या में जिम और योगा को शामिल कर लीजिए. इससे शरीर से पसीना निकलेगा जिससे चर्बी गलेगी. इसके अलावा हम यहां पर एक नुस्खा भी बताने जा रहे हैं जिससे आपको शरीर में जम गई जिद्दी चर्बी (Stubborn fat) को गलाने में आसानी होगी. असल में 5 बीजों को खाने के बारे में बताने जा रहे हैं जो मोटापा घटाने में आपकी पूरी मदद करेंगे. 

किचन में खाना बनाने में छूट जाते हैं पसीने, तो इन टिप्स से रसोई को रखिए ठंडा

मोटापा घटाने के लिए बीज

  • जब भी वेट लॉस की डाइट की बात होती है तो उसमें अलसी (flax seed) के बीज जरूर होते हैं. क्योंकि इसमें फाइबर (fibre) और प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है जिससे यह पेट को लंबे समय तक भरा रखता है जिससे ओवर ईटिंग से बच जाते हैं. आप इसे स्मूदी, सलाद, सूप के रूप में खा सकते हैं.
flax seed oil
  • कद्दू के बीज भी वजन घटाने (weight loss) में पूरी मदद करेंगे. आप इन्हें रोस्ट करके स्नैक्स के तौर पर रोजाना खा सकती हैं. यह बीज जिंक जैसे पोषक तत्वों से समृद्ध होता है जिसके चलते मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है और चर्बी भी गलती है. 
68bi6trg

इस होममेड Serum को रात में करें चेहरे पर अप्लाई, दाग-धब्बे, झुर्रियां, पिगमेंटेशन एक हफ्ते में होने लगेंगे गायब

  • चिया सीड्स (chia seeds) भी वेट लॉस डाइट में शामिल कर सकते हैं. इसमें भी फाइबर पाया जाता है जो आपके पेट को भरा हुआ रखता है जिससे आप जरूरत से ज्यादा खाना खाने से बच जाते हैं. आप इसकी भी स्मूदी बनाकर खा सकते हैं. तरबूज के बीज भी आप रोस्ट करके खा सकते हैं. इसमें बायोएक्टिव कंपाउंड (bio active compound) पाए जाते हैं जिससे चर्बी (fat burner) गलने लगती है. 
1sed1is8
  • भांग के बीज भी इसमे शामिल हैं. यह भी चर्बी गलाने में मदद करते हैं. इसे भी रोस्ट करके खाया जा सकता है. आप तिल के लड्डू भी खा सकते हैं. यह भी फैट बर्न करने में आपका पूरा सहयोग करेगा. तो ये रहे वेट लॉस बीज जिनके सेवन से आप अपने भाग रहे वजन को नियंत्रित करने में सफल हो सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com