Relationship Tips: रिश्ता पड़ने लगा है कमजोर तो कुछ बातों का रखें ध्यान, इस तरह दूर होंगी गलतफहमियां

Misunderstandings in Relationship: आप चाहे किसी से कितना ही प्यार करते हों लेकिन गलतफहमी आपकी आंखों पर पट्टी बांध देती है. वक्त हाथ से निकले उससे पहले ही अपने रिश्ते से ये गलतफहमियां दूर कर लीजिए. 

Relationship Tips: रिश्ता पड़ने लगा है कमजोर तो कुछ बातों का रखें ध्यान, इस तरह दूर होंगी गलतफहमियां

Relationship Advice: इस तरह एकबार फिर रिश्ते में लौट आएगा भरोसा. 

Relationship Tips: रिश्ते प्यार से जितने मजबूत बनते हैं उससे कही ज्यादा कमजोर उन्हें गलतफहमियां (Misunderstandings) बना देती हैं. गलतफहमी उस दीमक की तरह होती है जो आपके रिश्ते को अंदर से खोखला करना शुरू कर देती है और जब एहसास होता है तबतक बहुत देर हो चुकी होती है. अगर आप अपने पार्टनर (Partner) के साथ रिश्ता बचाना चाहते हैं तो कुछ बातों को गांठ बांध लें जिनसे गलतफहमियां दूर होने में मदद मिलेगी और आप अपने प्यार (Love) को बचा पाएंगे. 

पेट की गैस से रहते हैं परेशान तो बस आजमाकर देख लीजिए ये उपाय, Stomach Gas हो जाएगी जड़ से दूर

इन टिप्स से दूर होंगी गलतफहमियां | Tips To Resolve Misunderstandings 

सुनने की कोशिश करें 

व्यक्ति जब किसी तरह की गलतफहमी पाल लेता है तो अपने पार्टनर को सुनने की बजाय दोषारोपण करके निकल जाता है. किसी भी रिश्ते (Relationship) में जबतक दोनों एकदूसरे की बात को सुनने और समझने की कोशिश नहीं करेंगे तबतक रिश्ते में कहीं न कहीं दरार बनी रहेगी. 


खुद को ही सही मानकर ना बैठें

कई लोग अपने मन में यह बात बैठा लेते हैं कि चाहे जो हो जाए उनका कहा ही हमेशा ठीक है. यह किसी भी अच्छे रिश्ते की पहचान नहीं हो सकता. हर बात पर खुद को सही कहने वाले लोग प्यार ही नहीं बल्कि दोस्ती और पारिवारिक रिश्तों में भी मात खाते हैं. हमेशा खुद को सही कहने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर की हर बात को गलत ही समझता है जिससे सिर्फ गलतफहमी बढ़ती है. 


आमने-सामने बैठकर बात करें 

लड़ाई या किसी गलतफहमी को सुलझाने के लिए फोन पर चैटिंग करने की बजाय आमने-सामने बैठकर, वीडियो कॉल या वॉइस कॉल पर ही बात करें. अगर आप चैटिंग पर किसी बात को सुलझाने की कोशिश करेंगे तो आपकी असल भावनाएं न आपके पार्टनर तक पहुंचेंगी और ना ही उनकी आप तक. 


अपनी गलती स्वीकारें 

आपको किसी भी गलतफहमी को सुलझाते समय अपनी गलती भी माननी पड़ेगी, सिर्फ पार्टनर को खुश करने के लिए नहीं बल्कि इसलिए क्योंकि आपने उन्हें अपनी बातों या किसी काम से दुख पहुंचाया है. साथ ही, अगर आपके पार्टनर की कोई गलती न हो तो उससे यह अपेक्षा न रखें कि आपका दिल रखने के लिए वह भी माफी मांगें. 

हर बार गलत ब्रा खरीदकर ले आती हैं आप तो अब ना हों परेशान, इस तरह चुने सही साइज की Bra

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com