Rajinikanth के दामाद धनुष और बेटी ऐश्वर्या 18 साल बाद कर रहे हैं रिश्ता खत्म, अपने रिश्ते को बचाने के लिए आप ये 7 गलतियां ना करें 

Dhanush और ऐश्वर्या के टूटे रिश्ते से हम सभी को भी सीख मिलती है कि हम अपने रिश्ते में ये गलतियां ना करें.

Rajinikanth के दामाद धनुष और बेटी ऐश्वर्या 18 साल बाद कर रहे हैं रिश्ता खत्म, अपने रिश्ते को बचाने के लिए आप ये 7 गलतियां ना करें 

Rajinikanth की बेटी और दामाद धनुष अपना 18 साल पुराना रिश्ता खत्म कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

 Rajinikanth के दामाद और सुपरस्टार धनुष ( Dhanush) ने अपने और पत्नी ऐश्वर्या (Aishwaryaa R Dhanush) के रिश्ते को 18 साल बाद खत्म कर लिया है. ऐश्वर्या और धनुष ने अपने रास्ते बदलते हुए कहा कि बीते 18 साल उनके लिए बेहद खास रहे, लेकिन अब वे एकदूसरे से कपल के रूप में अलग हो रहे हैं ताकि खुद को और ज्यादा समझ सकें. हाल ही में एक्टर आमिर खान (Amir Khan) भी अपनी पत्नि किरण ( Kiran Rao) से 15 साल के रिश्ते को खत्म कर चुके हैं, तो वहीं साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे नागाचैतन्य ( Nagachaitanya) और समांथा ( Samantha Ruth Prabhu) ने भी अपने रास्ते जुदा कर लिए हैं. आखिर क्यों इतने सालों के रिश्ते खत्म हो जाते हैं और पीछे मुड़कर देखने पर हर याद फीकी पड़ने लगती हैं? रिश्ते को टूटने की कगार पर पंहुचाने से पहले ही उसे बचा लिया जाये तो कितनी चीजें बेहतर हो सकती हैं. 

अपने रिश्ते में भूलकर भी ना करें ये गलतियां | Things You Should Never Do in your Relationship 

1. एक स्वस्थ रिश्ते में कम्यूनिकेशन का बड़ा हाथ होता है. गलफहमियां पालने के बजाय वक्त रहते मन की बात कर लेनी चाहिए. 
2.  लड़ाई जीतने के लिए नहीं बल्कि सुलझाने के लिए की जानी चाहिए. 
3. कभी भी कोशिश करना बंद ना करें. रूठने पर मनाने की कोशिशें, छोटे-छोटे पलों में खुशियां ढूंढने की कोशिशें और गलतियां सुधारने की कोशिशें. 
4.  अपने रिश्ते में कभी भी खुदको भूलने की गलती नहीं करनी चाहिए. यही गलती आगे चलकर आपको ये सोचने पर मजबूर कर देगी कि इस रिश्ते में आपका अपना कोई वजूद नहीं है. आपको ये रिश्ता कैद लगने लगेगा. 
5. अपनी खुशियों के आगे अपने पार्टनर के दुख-सुख ना भूलें. अपने साथ खुश होने के लिए उन्हें उनके गमों को भुलाने के लिए मजबूर ना करें. आपको अपने पार्टनर को स्पेस देना, उन्हें उनके जीवन के उतार-चढ़ावों से खुद निपटने देना चाहिए. 
6. रिश्ते में परेशानियों को ढक देने से वो परेशानियां खत्म नहीं हो जातीं. परेशानियों को डिस्कस कर लेना ज्यादा बेहतर है. 
7. अपने पार्टनर को बदलने की कोशिश करने की बजाय उन्हें अपनाना सीखें. इस बात का खास ख्याल रखें कि आप जो कुछ उन्हें गुस्से में बोल रहे हैं वह उनके अस्तित्व को चोट ना करे. अपने शब्दों पर काबू रखना सीखें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com