घर पर प्याज और लहसुन से बनने वाला यह तेल बालों की पलट सकता है काया, घुटनों से लंबे हो जाएंगे बाल 

Hair Oil For Long Hair: झड़ते, टूटते और कमजोर बालों से परेशान हैं तो यहां बताया घरेलू नुस्खा आजमाकर देख सकते हैं. इस नुस्खे का बालों को लंबा बनाने में कमाल का असर नजर आ सकता है. 

घर पर प्याज और लहसुन से बनने वाला यह तेल बालों की पलट सकता है काया, घुटनों से लंबे हो जाएंगे बाल 

Homemade Hair Oil: बालों को लंबा और घना बनाता है यह तेल. 

Hair Care: बालों को घना और लंबा बनाने के लिए अक्सर ही तरह-तरह के नुस्खे आजमाए जाते हैं. लेकिन, हर नुस्खा अच्छा असर दिखाए ऐसा जरूरी नहीं है. वहीं, कई नुस्खे तैयार करने में ही नानी याद आ जाती हैं. लेकिन, यहां जिस नुस्खे की बात की जा रही है उसे चुटकियों में तैयार किया जा सकता है और उसका असर भी बेहतरीन नजर आता है. सोशल मीडिया पर घर पर ही बाल बढ़ाने वाले तेल (Hair Growth Oil) का नुस्खा शेयर किया है अनामिका बराई ने. अनामिका अक्सर ही स्किन केयर और हेयर केयर से जुड़े टिप्स शेयर करती रहती हैं. 

Gauri Pradhan से जानिए किस तरह गर्दन के पास की ढीली स्किन को किया जा सकता है टाइट, आसान एक्सरसाइज आएगी काम

इस हेयर ऑयल (Hair Oil) को बनाने के वीडियो को अबतक 2 लाख के करीब लाइक्स मिल चुके हैं. आप भी बालों को बढ़ाने और लंबा बनाने के लिए इस तेल को आजमाकर देख सकती हैं. 

इस हेयर ऑयल को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में नारियल का तेल निकाल लीजिए. इस तेल में कटा प्याज और लहसुन की कलियां (Garlic Cloves) डालिए. इसके बाद आपको इसमें करी पत्ते और मेथी के दाने मिलाने हैं और साथ ही डालना है ताजा एलोवेरा. एलोवेरा की पत्ती को काटकर इस तेल में डाला जा सकता है. इस तेल को कुछ देर पकाएं और अच्छे से पक जाने के बाद इसे छानकर अलग शीशी में निकाल लें. यह तेल आप रोजाना या अपनी सुविधानुसार बालों पर लगा सकती हैं. बाल लंबे और घने बनाने में इस तेल का बेहतरीन असर नजर आ सकता है. 

इस तेल में प्याज का इस्तेमाल किया गया है जिसे हेयर ग्रोथ के लिए कई तरह से बालों पर इस्तेमाल किया जाता है. इसके अलावा करी पत्ते (Curry Leaves) बालों को जड़ों से मजबूती देते हैं और नारियल का तेल बालों को पोषण देकर जरूरी नमी बनाए रखता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' के प्रमोशन में साथ दिखे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com