विज्ञापन
This Article is From May 06, 2022

रात के समय गर्मियों में ऐसा होना चाहिए आपका स्किन केयर रूटीन, Sun Damage से बचेगी त्वचा

Night Skin Care Routine: जितना आप सुबह के समय अपनी स्किन का ख्याल रखते हैं उतनी ही देखभाल की जरूरत स्किन को रात के समय भी होती है. इस तरह फॉलो किया जा सकता है नाइट स्किन केयर रूटीन. 

रात के समय गर्मियों में ऐसा होना चाहिए आपका स्किन केयर रूटीन, Sun Damage से बचेगी त्वचा
Night Skin Care: ऐसा होना चाहिए आपका नाइट स्किन केयर रूटीन. 

Skin Care: सभी अलग-अलग तरह के स्किन केयर रूटीन को अपनाते हैं और उन स्टेप्स को फॉलो करते हैं जो उनकी स्किन के लिए अच्छे हैं. इसी चलते सभी की स्किन एकसमान रूप से दमकती हुई नहीं दिखती जिसका अर्थ है हम में से कई लोगों के स्किन केयर रूटीन में कुछ ना कुछ जरूर छूट रहा है. इसी कमी को पूरा करने के लिए ऐसे नाइट स्किन केयर (Night Skin Care) रूटीन को अपनाया जा सकता है जो आपके चेहरे को ना सिर्फ गर्मियों में सन डैमेज (Sun Damage) होने से बचाएगा बल्कि इसका निखार भी बरकरार रखेगा.


गर्मियों में नाइट स्किन केयर रूटीन | Night Skin Care Routine in Summer 


इस मौसम में सूरज की किरणें स्किन के लिए बहुत ज्यादा कड़ी होती हैं. इसी के साथ ह्यूमिडिटी भी इस मौसम में ज्यादा होती है जिससे स्किन पर सीबम का प्रोडक्शन बढ़ता है और चेहरे पर तेल दिखने लगता है. रात के समय आपका फोकस स्किन को ठीक तरह से साफ कर अगले दिन के लिए तैयार करने पर होना चाहिए.

मेकअप को करें रिमूव 

दिनभर आपने चेहरे पर जो भी मेकअप लगाया है उसे रात के समय अच्छे से हटाएं. चाहे आपने वॉटरप्रूफ मस्कारा या हल्का ब्लश ही क्यों ना लगाया हो आपको उसे अच्छे से रिमूव करने की जरूरत होती है. इसके लिए मेकअप रिमूवर (Makeup Remover) का इस्तेमाल करना सबसे सही रहता है. 

चेहरे को करें क्लेंज 

ऐसे क्लेंजर (Cleanser) या फेस वॉश से चेहरे को साफ करें जो ऑयल को त्वचा से हटाते हों. गर्मियों में ह्यूमिडिटी (Humidity) के कारण चेहरे पर जरूरत से ज्यादा तेल जम जाता है जिसे हटाने की जरूरत होती है. 

फेस मास्क 

सुबह के समय अक्सर स्किन केयर में जो कमी रह जाती है उसे आप रात के समय पूरा कर सकते हैं. हफ्ते में 2 बार आपको फेस पैक या फेस मास्क (Face Mask) जरूर लगाना चाहिए. रात के समय आप बिना किसी जल्दी के भी फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

मॉइश्चराइजर 


लाइट जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर इस मौसम में इस्तेमाल करने के लिए सबसे अच्छे होते हैं. स्किन को रात के समय भी हाइड्रेशन की जरूरत होती है इसलिए अपने स्किन टाइप के अनुसार मॉइश्चराइजर लगाकर ही सोएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फ्लोरल जंपसूट में बेहद खूबसूरत नजर आईं श्रद्धा कपूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इन नैचुरल तरीकों से अपने रूखे बेजान पड़ गए होंठों को करिए पिंक, बहुत आसान सा है नुस्खा
रात के समय गर्मियों में ऐसा होना चाहिए आपका स्किन केयर रूटीन, Sun Damage से बचेगी त्वचा
सड़न से ना टूटने लगें दांत उससे पहले ही सरसों के तेल में इस चीज को मिलाकर लगाना कर दें शुरू, ठीक हो जाएगी कैविटी 
Next Article
सड़न से ना टूटने लगें दांत उससे पहले ही सरसों के तेल में इस चीज को मिलाकर लगाना कर दें शुरू, ठीक हो जाएगी कैविटी 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com