विज्ञापन

Neha Dhupia ने बताया 23 किलो वजन कम करने का सीक्रेट, लाइफस्टाइल में छोटे-छोटे बदलाव करके हुईं फिट

एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने बीते साल 23 किलो वजन किस तरह कम किया, क्या चुनौतियां आईं और कौनसे बदलाव उनके लिए फायदेमंद साबित हए, जानिए यहां. 

Neha Dhupia ने बताया 23 किलो वजन कम करने का सीक्रेट, लाइफस्टाइल में छोटे-छोटे बदलाव करके हुईं फिट
इस तरह Neha Dhupia ने कम किया बढ़ा हुआ वजन. 

Fitness: एक्ट्रेस नेहा धूपिया 2 बच्चों की मां हैं और प्रेग्नेंसी के बाद से ही नेहा के वजन में तेजी से इजाफा हुआ है. नेहा (Neha Dhupia) पोस्पार्टम वेट को कम करना चाहती थीं और इसी कोशिश में पिछले साल नेहा ने ड्रास्टिक वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन करके दिखाया. नेहा ने बीते साल 23 से 25 किलो तक वजन कम (Weight Loss) किया है. इसपर नेहा का कहना है कि उनकी बेटी मेहर के जन्म के बाद उन्होंने घर पर रहते हुए ही कैलोरी कम करके वजन कम कर लिया था लेकिन उसके बाद वे एकबार फिर मां बन गईं. नेहा ने अपने दोनों बच्चों को एक साल तक खुद दूध पिलाया था जिसके कारण उनकी भूख ज्यादा रहने लगी और एनर्जी कम. यह पिछले साल ही था कि नेहा ने एक्सरसाइज करना शुरू किया और प्रोपर डाइट लेकर 23 किलो तक वजन कम करके दिखाया. 

Madhuri Dixit के पति श्रीराम नेने बता रहे हैं दिल की सेहत के लिए कौनसे तेल हैं अच्छे, आप भी डाइट में कर सकते हैं शामिल

वजन कम करने के लिए नेहा ने बैलेंस्ड डाइट, लाइफस्टाइल की अच्छी आदतों और रेग्यूलर एक्सरसाइज का सहारा लिया. नेहा ने अपने खानपान को बहुत ज्यादा कम नहीं किया ना ही बहुत ज्यादा कैलोरी खाने से कम की क्योंकि वे वर्किंग मॉम हैं और उन्हें एनर्जी की जरूरत होती है. नेहा रनिंग करती हैं और कभी-कभी जिम जाती हैं. नेहा ने वजन कम करने के लिए शुगर को अपनी डाइट से हटा दिया, तली हुई चीजें खाना बंद की और ग्लूटन का सेवन बंद किया. इसके अलावा नेहा बैलेंस्ड डाइट (Balanced Diet) फॉलो करती हैं. 

नेहा का कहना है कि वे जानकर इंटरमिटेंट फास्टिंग नहीं करती हैं बल्कि उनका लाइफस्टाइल इस तरह का है कि उनकी इंटरमिटेंट फास्टिंग खुद ही हो जाती है. नेहा अपने बच्चों के साथ 7 बजे डिनर कर लेती हैं और पति के साथ सुबह 11 बजे नाश्ता करती हैं. इससे भी उनका वजन कम होने में मदद मिलती है. 

वजन घटाने पर शारीरिक तौर पर तो फायदे मिलते ही हैं, इसके साथ ही नेहा फिटनेस के मेंटल हेल्थ पर असर के बारे में भी बात करती हैं. नेहा का कहना है हेल्दी रहने पर वे अपने बच्चों के साथ एक्टिव रह पाती हैं और उनका कोंफिडेंस भी बूस्ट होता है. नेहा के अनुसार उनकी मेंटल हेल्थ फिजिकल हेल्थ से जुड़ी हुई है. नई माओं के लिए नेहा कहती हैं कि धीमी गति से ही सब करें और खुद की तुलना किसी और से ना करें. 

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे करिए अपने बालों की देखभाल, नहीं पड़ेंगे कमजोर और ग्रोथ हो सकती है दोगुनी
Neha Dhupia ने बताया 23 किलो वजन कम करने का सीक्रेट, लाइफस्टाइल में छोटे-छोटे बदलाव करके हुईं फिट
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Next Article
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com