शेफ कुणाल ने बताया कोकोनट फोड़ने का परफेक्ट और आसान तरीका, आप भी करिए ट्राई

आपको यहां पर जाने माने शेफ कुणाल के बताए गए ऐसे ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक बार में नारियल टूट जाएगा. नारियल तोड़ने की वीडियो शेफ कुणाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. 

शेफ कुणाल ने बताया कोकोनट फोड़ने का परफेक्ट और आसान तरीका, आप भी करिए ट्राई

आपको बता दें नारियल को तोड़ने के बाद गैस स्टोव पर तेज आंच पर 30 से 35 सेकेंडे के लिए सेंक लीजिए.

Chef Kunal kitchen tips : नारियल का सेवन हम चटनी और लड्डू के रूप में करते हैं. स्वाद में मीठा यह फल पोषक तत्वों से भरपूर होता है, साथ ही सेहतमंद भी होता है. लेकिन इसको खाने से पहले नारियल की खोल तोड़ना सबसे बड़ा काम होता है. यह इतना सख्त होता है कि फोड़ते समय आपको चोट भी लग जाती है. लेकिन अब आपके साथ ऐसा नहीं होगा क्योंकि हम यहां पर जाने माने शेफ कुणाल के बताए गए ऐसे ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे एक बार में नारियल टूट जाएगा. नारियल तोड़ने की वीडियो शेफ कुणाल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. अमरूद की पत्ती के साथ इस 1 मसाले को मिलाकर खाने से जड़ से खत्म हो सकती है पुरानी खांसी

कैसे तोड़ें नारियल 

- नारियल को तोड़ने से पहले आप उसकी खोल को निकाल दीजिए. इससे बल कम लगता है. बिना छिलके के नारियल तोड़ना बहुत मुश्किल होता है. 

- शेफ कुणाल के अनुसार नारियल के लाइन पर भारी चीज से मारने पर आसानी से टूट जाएगा. आप जब इसकी खोल को हटाते हैं तो इसमें लाइन नजर आती है. इसी जगह पर आपको जोर से मारना होता है. इससे 2 से 3 बार में ही नारियल टूट जाता है. 

- आपको बता दें नारियल को तोड़ने के बाद गैस स्टोव पर तेज आंच पर 30 से 35 सेकेंडे के लिए सेंक लीजिए. इससे इसकी नमी सूख जाती है. इससे कुछ देर में खोल से अलग हो जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.