आकर्षक दिखने के लिए पुरुष अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल कर सकते हैं कुछ आदतें, पर्सनैलिटी निखर जाती है 

Morning Routine For Men: आकर्षक सिर्फ बाहरी ही नहीं बल्कि अंदरूनी रूप से भी हुआ जा सकता है और जो व्यक्ति अंदर से अच्छा महसूस करता है वो बाहर से भी अच्छा लगने लगता है. यहां ऐसी ही कुछ आदतें बताई जा रही हैं जिन्हें पुरुष अट्रैक्टिव बनने के लिए आजमा सकते हैं. 

आकर्षक दिखने के लिए पुरुष अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल कर सकते हैं कुछ आदतें, पर्सनैलिटी निखर जाती है 

Morning Routine And Good Habits: पुरुषों की कुछ आदतें उन्हें बनाती हैं आकर्षक. 

Morning Routine: सुबह की शुरूआत अच्छी हो तो कहते हैं पूरा दिन अच्छा बीतता है. सुबह के समय बहुत से लोग भाग-दौड़ करते दिखते हैं तो कुछ ऐसे भी होते हैं जो शांत और कंपोस्ड नजर आते हैं और इस तरह के लोग जब ऑफिस में कदम भी रखते हैं तो उन्हें देखकर अच्छा महसूस होता है. पुरुष यह तो चाहते हैं कि आकर्षक (Attractive) नजर आएं लेकिन यह किस तरह हो सकता है इसे समझने में दिक्कत महसूस करते हैं. लेकिन, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां सुबह की उन आदतों (Morning Habits) के बारे में बताया जा रहा है जो पुरुषों को आकर्षक बनाने में मददगार साबित होती हैं. इस तरह के मॉर्निंग रूटीन से व्यक्ति अंदरूनी और बाहरी दोनों रूपों में बेहतर महसूस करता है. 

चेहरे को सुनहरा निखार देते हैं ये 7 फेस पैक्स, सर्दियों के लिए हैं परफेक्ट 

पुरुषों के लिए मॉर्निंग रूटीन | Morning Routine For Men 

जल्दी उठने की आदत 

जल्दी उठने की आदत पुरुषों के एक नहीं बल्कि कई काम बना सकती है. अट्रैक्टिव व्यक्ति (Attractive Person) वो होता है जो खुद को ग्रूम्ड रखता है और खुद को ग्रूम्ड रखने के लिए जल्दी उठने की जरूरत होती है. सुबह समय से उठकर अपने ढेरों काम निपटाए जा सकते हैं और जब आप ऑफिस या कहीं और भी जाते हैं तो काल्म और कंपोस्ड नजर आते हैं. 

नहाने के बाद चेहरे पर लगा ली यह चीज तो सर्दियों में सूखकर नहीं फटेगी त्वचा, खिली रहेगी स्किन 

एक्सरसाइज 

सुबह एक्सरसाइज करने की आदत सबसे अच्छी आदतों में गिनी जाती है. एक्सरसाइज करने पर शरीर चुस्त रहता है, फिट रहता है और इससे व्यक्ति कोंफिडेंट भी महसूस करता है. सुबह के समय पार्क में जॉगिंग करना या घर पर ही जुम्बा या कोई और वर्कआउट (Workout) भी किया जा सकता है. 

स्किन का ख्याल रखना 

पुरुषों को अट्रैक्टिव बनाने में लुक्स का भी बड़ा हाथ होता है. इसलिए अपने स्किन केयर पर ध्यान देना भी जरूरी होता है. स्किन साफ-सुथरी और धब्बों से मुक्त अच्छी लगती है. ऐसा क्लेंजर चुनें जो डेड स्किन सेल्स को हटाता हो और त्वचा के टाइप के अनुसार मॉइश्चराइजर लें. चेहरा रूखा-सूखा या चिपचिपा ना नजर आए इसका ध्यान रखें. 

नाश्ते पर ध्यान देना 

आकर्षक व्यक्ति वो होते हैं जो हेल्दी रहती हैं. स्वस्थ्य रहने के लिए आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होती है. सुबह घर से निकलने से पहले खासतौर से अपने नाश्ते (Breakfast) पर ध्यान दें. आप फल, ओट्स, पोहा, उपमा, दलिया या अंडे अपने नाश्ते में खा सकते हैं. 

नहाने की आदत 

आलस चाहे कितना भी आए लेकिन शरीर से पसीना हटाने के लिए नहाना जरूरी है. जल्दी-जल्दी बिना नहाए सिर्फ परफ्यूम लगाकर घर से निकलने से बात नहीं बनेगी. नहाना और खुद को साफ-सुथरा रखना बेहद जरूरी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.