Milind Soman की वाइफ Ankita Konwar ने ट्रांसफॉर्मेंशन डाइट को लेकर कही बहुत सही बात, ये है शॉर्ट टर्म डाइट का फैक्ट

अक्सर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान होकर ऐसी डाइट फॉलो करने लगते हैं जो कम दिनों में ज्यादा वजन कम करने का दावा करती है. लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में हम ये भूल जाते हैं कि इसका हमारे शरीर पर किस हद तक नुकसान होगा.

Milind Soman की वाइफ Ankita Konwar ने ट्रांसफॉर्मेंशन डाइट को लेकर कही बहुत सही बात, ये है शॉर्ट टर्म डाइट का फैक्ट

मिलिंद सोमन की पत्नि अंकिता कोंवर जो खुद भी कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन बन चुकी हैं उन्होंने वेट लॉस को लेकर बेहद जरूरी टिप्स दिए हैं

नई दिल्ली :

वेट लॉस करना हर किसी की ख्वाहिश होती है, शायद यही वजह है कि सोशल मीडिया और एडवर्टाइजमेंट के जरिये बताई जाने वाली 10 डेज मैजिकल ट्रांसफॉर्मेशन डाइट पर हर किसी का दिल आ जाता है. इन डाइट्स के जरिए वेस्ट लॉस को लेकर कई सारे वादे किए जाते हैं. दावा किया जाता है कि आप महज एक हफ्ते में या फिर 10 दिन में 10 किलो वजन कम कर सकते हैं. हो सकता है कि इन 10 दिनों में आप 2 से 4 किलो वजन कम कर भी लें लेकिन ये शार्ट टर्म अनहेल्दी वेट लॉस करने का तरीका आपके फिजिकल और मेंटल हेल्थ पर भारी पड़ सकता है. फिटनेस फ्रीक मॉडल मिलिंद सोमन की पत्नि अंकिता कोंवर जो खुद भी कई लोगों की फिटनेस इंस्पिरेशन बन चुकी हैं उन्होंने वेट लॉस को लेकर बेहद जरूरी टिप्स दी हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है .

अंकिता कोंवर (Ankita konwar) ने वेट लॉस को लेकर बताई ये जरूरी बात

फिटनेस फ्रीक मॉडल अंकिता कोंवर (Ankita konwar) जो मिलिंद सोमन की पत्नी भी हैं, उन्होंने शॉर्ट टर्म वेट लॉस ( Wight loss) डाइट से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई हैं जिन्हें जानना हम सभी की हेल्थ के लिए जरूरी है. अंकिता ने सोशल मीडिया में जलेबी की प्लेट लिए हुए एक तस्वीर शेयर की है, और इसके साथ ही एक लंबा नोट फैंस के साथ साझा किया है. इस नोट में अंकिता कोंवर ने लिखा, ये रिमाइंडर है बताने के लिए कि, फैड डाइट या 10 डेज़ मैजिकल ट्रांसफॉर्मेशन डाइट कभी भी काम नहीं करतीं. कुछ काम करता है तो सस्टेनेबल माइंडफुल वे ऑफ लिविंग. अंकिता बताती है कि कि हर दिन नया है फिर चाहे वो नए साल का पहला दिन हो या फिर कोई और दिन. हर नया दिन हमें अपनी पसंद की चीजें चुनने की आज़ादी देता है. बहुत सारे लोग अपने शरीर और खाने के बीच द्वंद से गुजरते हैं. हमेशा ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि इंसान कि जिंदगी में वजन का उतार-चढ़ाव होता रहता है. इसलिए वजन को कभी अपनी पसंद के बीच बाधा नहीं बनने देना चाहिए. हेल्थ हमें स्वतंत्रता देती है प्रतिबंध नहीं. अच्छी हेल्थ वही है जो हमें अपने पसंद की चीजें खाने या पसंद की एक्टिविटी चुनने की आजादी देती है. इसलिए अपनी जिंदगी में अपने लिए अच्छी चीजों को चुने वही आपकी लाइफ स्टाइल बन जाएगी.

पाना है हेल्दी लाइफस्टाइल तो इन चीजों से करें परहेज़

अक्सर लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान होकर ऐसी डाइट फॉलो करने लगते हैं जो कम दिनों में ज्यादा वजन कम करने का दावा करती है. लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में हम ये भूल जाते हैं कि इसका हमारे शरीर पर किस हद तक नुकसान होगा. इसलिए अगर हेल्दी लाइफ़स्टाइल और हेल्दी तरीके से वेट लॉस करना है तो शार्ट कट तरीका अपनाने की बजाय एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट को अपने रूटीन में शामिल करें. इसके अलावा अल्कोहल और पैक्ड और प्रेजर्वेटिव चीजों से परहेज करें. हम घी, दूध और घर के हेल्दी खाने को वजन बढ़ाने वाला बताकर डाइट से हटा देते हैं, वही जंक फड और ऑयली फ़ूड धीरे-धीरे हमारी डाइट का हिस्सा बनता जा रहा है. ऐसे में अगर लॉन्ग टर्म वेट लॉस हेल्दी तरीके से करना है तो इन चीजों से आपको बचना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com