उत्कृष्टता के 90 वर्ष पूरे होने पर, The Oberoi Concours d'Elegance ने एशिया में ऑटोमोटिव उत्कृष्टता का स्तर बढ़ाया

एशिया में सुंदरता को फिर से परिभाषित करने के साथ-साथ, विशिष्ट सभा ने ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स की शानदार 90वीं वर्षगांठ भी मनाई.

उत्कृष्टता के 90 वर्ष पूरे होने पर, The Oberoi Concours d'Elegance ने एशिया में ऑटोमोटिव उत्कृष्टता का स्तर बढ़ाया

लेक पिचोला और रिज़ॉर्ट की पारंपरिक वास्तुकला के सामने, इस कार्यक्रम ने दुनिया के सबसे अधिक मांग वाले वाहनों की उल्लेखनीय शिल्प कौशल का जश्न मनाया,

जब ओबेरॉय उदयविलास ऑटोमोटिव विरासत और लक्जरी लाइफस्टाइल की प्रदर्शनी के लिए एक शानदार पृष्ठभूमि में बदल गया, तो ऑटोमेटिव प्रतिभा का स्तर ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस के रूप में बढ़ा. इस विशिष्ट कार्यक्रम ने ऑटोमोटिव उत्कृष्टता और टाइमलेस एलिगेंस का जश्न मनाने के लिए दुनिया भर के प्रतिष्ठित जज, प्रसिद्ध मेहमानों और उत्साही लोगों को एक छत के नीचे ला दिया. एशिया में सुंदरता को फिर से परिभाषित करने के साथ-साथ, विशिष्ट सभा ने ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स की शानदार 90वीं वर्षगांठ भी मनाई. 

Latest and Breaking News on NDTV

ओबेरॉय होटल्स एंड रिसॉर्ट्स ने अपने शानदार इतिहास के दौरान भारतीय विरासत को बढ़ावा दिया है और संरक्षित किया है, साथ ही अपनी पुरस्कार विजेता संपत्तियों में विंटेज कार रैलियों की मेजबानी भी की है. ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस एक कदम आगे निकल गया जब इसने भारत और विदेश के बेहतरीन विंटेज और क्लासिक ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिलों का प्रदर्शन किया. इस कार्यक्रम में उदयपुर, जोधपुर, गोंडल, टेहरी-गढ़वाल और बड़ौदा सहित विभिन्न शाही गैराजों की कारें शामिल थीं. दिवंगत श्री पी.आर.एस. ओबेरॉय को श्रद्धांजलि देते हुए शोकेस में ओबेरॉय परिवार की कारों का चयन भी प्रस्तुत किया गया, जो उनकी विरासत के लिए एक आदर्श श्रद्धांजलि थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

सुंदर लेक पिचोला और रिज़ॉर्ट की पारंपरिक वास्तुकला के सामने, इस कार्यक्रम ने दुनिया के सबसे अधिक मांग वाले वाहनों की उल्लेखनीय शिल्प कौशल का जश्न मनाया, जिनमें से कई भारतीय राजपरिवार और प्राइवेट कलेक्टर्स के हैं. इसने कुछ दुर्लभ और ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण ऑटोमोबाइलों की बहाली की एक झलक दी, जिन्हें पीढ़ियों से संरक्षित किया गया है.

जजेस के सम्मानित पैनल ने विभिन्न वर्गों में असाधारण प्रविष्टियों का मूल्यांकन करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का उपयोग किया. इसमें उद्योग विशेषज्ञ और ऑटोमोटिव विशेषज्ञ शामिल थे, जिनमें प्रतिष्ठित और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध पेबल बीच कॉनकोर्स डी'एलिगेंस की चेयरपर्सन मिस सैंड्रा बटन शामिल थीं, जिन्होंने मुख्य जज की भूमिका निभाई. साथ ही कई विश्व चैंपियन जियाकोमो एगोस्टिनी और Jacky Ickx थे. इस कार्यक्रम का आयोजन प्रसिद्ध ऑटोमोटिव प्राधिकारी साइमन किडस्टन द्वारा किया गया था. मिस सैंड्रा बटन ने भारत की ऑटोमोटिव विरासत को संरक्षित करने और उसका जश्न मनाने में कार्यक्रम की भूमिका पर जोर दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रत्येक वर्ग ने एक विशिष्ट युग और श्रेणी का प्रतिनिधित्व किया, जो ऑटोमोटिव क्षेत्र में शिल्प कौशल की विविधता को दर्शाता है और यह कितना विकसित हुआ है. "जनता के लिए मोटरिंग - भारत" और "जेट युग की सुबह - कैडिलैक" से लेकर "महाराजाओं की कारें - मैसूर", "युद्धोत्तर स्पोर्ट्सकार", "कस्टम क्लासिक्स और प्रोटोटाइप", और "आधुनिक युग की परिभाषित लेजेंड्स", प्रत्येक वर्ग ऑटोमोटिव विरासत की अपनी कहानी लेकर आया. 

प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का एक विशेष शो भी हुआ, जिसने प्रदर्शन पर ऑटोमोबाइल की टाइमलेस सुंदरता को कोम्प्लिमेंट किया. प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल आर्टिस्ट टिम लेज़ेल द्वारा बनाए गए एक विशेष पोस्टर का भी अनावरण किया गया. IWC द्वारा एक घड़ी निर्माण क्लास और पियागेट द्वारा एक आभूषण प्रदर्शन ने उनकी जटिल कलात्मकता और नवीनता का प्रदर्शन किया. टाइमवैल ने इस कार्यक्रम में विलासिता का एक और स्तर जोड़ते हुए उत्कृष्ट घड़ियों का एक विशेष शोकेस भी प्रस्तुत किया. प्रतिष्ठित बीएमडब्ल्यू 328, जिसे जर्मनी से लाया गया था, सामने लाई गई जिसने व्यापक ध्यान आकर्षित किया. यह क्लासिक कार ब्रांड की समृद्ध ऑटोमोटिव विरासत का प्रतीक है और द ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस में वाहनों के विविध संग्रह को बढ़ाती है. ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस के एक गौरवशाली प्रायोजक के रूप में, बीएमडब्ल्यू ने ऑटोमोटिव उत्कृष्टता और विरासत संरक्षण की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की. यह साझेदारी शिल्प कौशल, नवाचार और पूर्णता की खोज के प्रति बीएमडब्ल्यू के समर्पण को रेखांकित करती है. 

मोएट हेनेसी इंडिया ऑफिशियल सेलिब्रेशन पार्टनर के रूप में शामिल हुआ, जिसने दुनिया भर से अपने असाधारण शैंपेन, वाइन और स्पिरिट के साथ अनुभव को बढ़ाया, जबकि स्टेफ़ानो रिक्की ने एक आकर्षक पॉप-अप में अपनी विशेष सार्टोरियल लाइन का प्रदर्शन किया.

Latest and Breaking News on NDTV

ओबेरॉय समूह के कार्यकारी अध्यक्ष श्री अर्जुन ओबेरॉय ने सुंदरता, नवीनता और शिल्प कौशल के उत्सव की मेजबानी और प्रचार करने पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसने दुनिया के सबसे असाधारण ऑटोमोबाइल की एक सदी को परिभाषित किया है. उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत की ऑटोमोटिव विरासत को बढ़ावा देने में ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस के महत्व पर जोर दिया.

श्री मानवेंद्र सिंह बड़वानी, जो द ओबेरॉय कॉनकोर्स डी'एलिगेंस के क्यूरेटर हैं, ने इस भावना को दोहराया और इस आयोजन को ऑटोमोटिव इतिहास का एक विशेष प्रदर्शन बताया, जिसने भारत की ऑटोमोबाइल संस्कृति और इतिहास की विरासत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाया है. 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com