दही और बेसन का फेस पैक चेहरे पर दिखाता है कमाल का असर, 3 तरीकों से करें यह Face Pack तैयार 

Dahi Besan Face Pack: चेहरे की अलग-अलग परेशानियों के लिए बेसन और दही का इस्तेमाल किया जा सकता है. यह डेड स्किन सेल्स को भी हटाता है आर चेहरे पर चमक लाने के लिए भी बेहद अच्छा है. 

दही और बेसन का फेस पैक चेहरे पर दिखाता है कमाल का असर, 3 तरीकों से करें यह Face Pack तैयार 

Face Pack For Glowing Skin: इस तरह बनाएं दही और बेसन का उबटन. 

खास बातें

  • दाग-धब्बे हटाता है दही बेसन का फेस पैक.
  • इसे बनाना है बेहद आसान.
  • चेहरे पर नजर आने लगता है निखार.

Skin Care: आजकल बाजार में स्किन केयर के अनेक प्रोडक्ट्स मिलने लगे हैं, लेकिन हमारी दादी-नानी अपने समय में बाजारी चीजें नहीं बल्कि घर पर तैयार किए उबटन (Ubtan) आदि बनाकर ही चेहरे पर लगाया करती थीं. इससे उनके चेहरे पर बेदाग निखार भी आता था और स्किन हेल्दी भी रहती थी. इसी तरह आज हम जानेंगे 3 स्किन प्रोबल्म्स (Skin Problems) के लिए दही और बेसन से फेस पैक (Dahi Besan Face Pack) बनाना. इन दोनों को आपस में मिलाकर इतना कमाल का फेस पैक तैयार होता है कि स्किन की टैनिंग, डलनेस और झुर्रियां भी गायब होने में मदद मिलती है. बिना किसी देरी के जानते हैं इन फेस पैक्स को बनाने का तरीका. 

Vitamin K है शरीर के लिए बेहद फायदेमंद, इन 5 फूड्स में मिलता है विटामिन के, आप भी जानिए


दही और बेसन का फेस पैक | Dahi Besan Face Pack 

टैनिंग के लिए 


दही और बेसन के साथ नींबू मिलाकर टैनिंग (Tanning) या चेहरे से दाग-धब्बे हटाने के लिए फेस पैक लगाया जाता है. यह फेस पैक स्किन को एक्सफोलिएट भी करता है और निखार भी पूरा देता है. इसे बनाने के लिए 2 चम्मच बेसन में पेस्ट बनाने लायक दही, 2 चुटकी हल्दी और नींबू के रस की कुछ बूंदे डालकर फेस पैक बनाएं और चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखें. अब इसे धोकर मॉइश्चराइजर लगा लें. स्किन चमक उठेगी. 


ओयली या नॉर्मल स्किन के लिए 


दही और बेसन में बिना कुछ अतिरिक्त मिलाए पेस्ट बनाएं और चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक से त्वचा में कसावट भी आती है और मुंहासे भी दूर होते हैं. 


निखार के लिए 

चेहरे पर झुर्रियां (Wrinkles) हों तो आप बेसन में दही और बेसन में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. यह फेस पैक एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर है जो डेड स्किन सेल्स को हटाने का काम करता है. इस फेस पैक को बनाना बेहद आसान है. एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन, जरूरत के अनुसार दही और एक चम्मच शहद लेकर मिला लें. तैयार है आपका फेस पैक. 15 मिनट लगाकर रखिए असर खुद ही दिखने लगेगा. 

Monsoon में बालों में काटने लगी है जूं तो ना हों परेशान, बस अपनाकर देखें ये 5 नुस्खे, रातोंरात गायब होंगी Lice

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com