मानुषी छिल्लर से जानिए ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए क्या चीजें होती हैं जरूरी

Skin care importance : लोगों को यह समझाना आवश्यक है कि स्किन केयर केवल अच्छा दिखने के बारे में नहीं है, बल्कि त्वचा के स्वास्थ्य की देखभाल करने के बारे में भी है. स्किनकेयर को प्राथमिकता देकर लोग त्वचा की समस्याओं को रोक सकते हैं.

मानुषी छिल्लर से जानिए ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए क्या चीजें होती हैं जरूरी

अब केवल रूप रंग ही काम नहीं आता है बल्कि कई और फैक्टर भी होते हैं जिसपर काम करने की जरूरत होती है. 

Manushi Chhilar tips for beauty pageants : मानुषी छिल्लर 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद से ही हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं. मिस वर्ल्ड जीतने के बाद मानुषी ने कई नामी ब्रांड के लिए मॉडलिंग की और बॉलीवु़ड में भी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से डेब्यू किया. मानुषी छिल्लर इन दिनों ग्लोबल ब्रांड एस्टी लॉडर ( Estee Lauder ) के ब्रांड एंबेस्डर बनाये जाने को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. अपनी इस उपलब्धि को लेकर एनडीटीवी से मानुषी ने 21वीं सदी में सुंदरता के मायने कैसे बदल रहे हैं और एस्टी लॉडर के साथ उनकी नई यात्रा कैसी है उसपर खुलकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने ब्यूटी पेजेंट के अपने अनुभवों और इसमें हिस्सा लेने के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ती है, उसपर भी चर्चा की जिसके बारे में हम इस लेख में आपको बताने वाले हैं. 

मानुषी छिल्लर नें कहा अब सुंदरता के मायने बदल चुके हैं. अब केवल रूप रंग ही काम नहीं आता है बल्कि कई और फैक्टर भी होते हैं जिसपर काम करने की जरूरत होती है. 

एक ब्यूटी पेजेंट के रूप में मैंने अनुभव किया की सच्ची सुंदरत अंदर से आती है. इससे आपको आत्मविश्वास और सकारात्मकता मिलती है जिससे आप अपने आपको बेहतर तरीके से लोगों के सामने प्रस्तुत कर पाते हैं. 

आपको बता दें कि अपने बाल, त्वचा की सुंदरता का ख्याल रखने के साथ ही आपके अंदर दया करूणा, सहानुभूति और सकारात्कता जैसे आंतरिक गुणों पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है, जो आपको समग्र रूप से खूबसूरत बनाता है. मानुषी कहती हैं कि सुंदरता के प्रति यही दृष्टिकोण है, जो आज मैं अपने साथ लेकर चलती हूं और दूसरों के साथ साझा भी करती हूं.

वहीं, मानुषी छिल्लर भारतीय सौंदर्य के क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर बातचीत करते हुए कहती हैं कि इन दिनों मैंने जिन बदलावों पर ध्यान दिया है, उनमें से एक स्किन केयर के प्रति लोगों में जागरूकता आई है. अब लोग मॉर्निंग और नाइट  स्किन केयर रूटीन, जिसमें क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग और सनस्क्रीन का इस्तेमाल शामिल है बहुत ध्यान देने लगे हैं. इसके अलावा, लोगों को यह समझाना आवश्यक है कि स्किन केयर केवल अच्छा दिखने के बारे में नहीं है, बल्कि त्वचा के स्वास्थ्य की देखभाल करने के बारे में भी है. वह आगे कहती हैं कि स्किनकेयर को प्राथमिकता देकर लोग त्वचा की समस्याओं को रोक सकते हैं.

अंत में एस्टी लॉडर के ब्रांड एंबेस्डर चुने जाने पर उन्होंने कहा कि एक महिला होने के नाते मुझे लगता है कि खुद को एक ऐसे ब्रांड के साथ जोड़ना महत्वपूर्ण है जो महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. मानुषी कहती हैं कि उनका ध्यान इस मंच के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने और भारत में सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन लाने पर होगा.

सगाई में न्यूली एंगेज्ड कपल परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने किया Kiss

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com