Eye lashes extension से उम्र का असर होगा कम, बस चुनते वक्त रखना होगा इन बातों का ध्यान

Eye care tips : आई लैशेज एक्सटेंशन ट्रीटमेंट कराने से पहले इस लेख में बताई जा रही बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, वरना इसके नुकसान झेलने पड़ सकते हैं. 

Eye lashes extension से उम्र का असर होगा कम, बस चुनते वक्त रखना होगा इन बातों का ध्यान

Beauty tips : लाइट वेट लैशेज का ही चुनाव करें.

खास बातें

  • लाइट वेट लैशेज का ही चुनाव करें.
  • Volume lashes भी है अच्छा.
  • टिंट लैशेज देता है नेचुरल लुक.

Eye lashes tips : आजकल सुंदर लगने के लिए लोग कई ऐसे ट्रीटमेंट (Beauty treatments) कराते हैं जिससे उनकी बढ़ती उम्र का असर कम दिखे. बोटॉक्स, हेयर एक्सटेंशन, नेल एक्सटेंशन, लेजर आदि. ऐसे ही एक और ट्रीटमेंट है जिसका नाम है आई लैशेज एक्सटेंशन (Eyelashes). यह भी महिलाओं की पहली पसंद बना हुआ है खूबसूरत दिखने के लिए. इसको कराने से आपकी आंखें खूबसूरत और जवां नजर आती हैं. लेकिन ये ट्रीटमेंट कराने से पहले आप इस लेख में बताई जा रही बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है वरना इसके नुकसान झेलने पड़ सकते हैं. 

लैशेज लगवाते वक्त इन बातों को रखें ध्यान में | Keep these things in mind while applying lashes

त्वचा से ऑयल हटाएं | Remove oil

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, हमारी त्वचा अधिक तैलीय होने लगती है. हालांकि, सही उत्पादों के साथ इस छोटी सी असुविधा से आसानी से निपटा जा सकता है.  विशेष लैश फोम और प्राइमर का उपयोग करके, लैश टेक्नीशियन आपकी त्वचा पर जमा अतिरिक्त तेल को रिमूव कर देता है.

लाइटवेट लैशेज | Light weight lashes

जब भी आई लैशेज एक्सटेंशन करवाएं तो लाइट वेट लैशेज का ही चुनाव करें. नहीं तो आपके नेचुरल लैशेज खराब हो सकती हैं और निकल सकती हैं. 

वॉल्यूम लैशेज | Volume lashes

हमारी पलकें उम्र के साथ पतली हो जाती हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपकी प्राकृतिक पलकें झड़ सकती हैं. ऐसे में आप वाइड फैन वॉल्यूम लैशेज का इस्तेमाल कर सकती हैं पलकों को खूबसूरत दिखाने के लिए.


टींट लैशेज | Tint lashes

उम्र के साथ पालकों का नेचुरल रंग फीका पड़ जाता है. नतीजतन, आपका लैश आर्टिस्ट क्लासिक ब्लैक लैश कलर की बजाय भूरे रंग की लैश लगाने का सुझाव देता है.  यदि आप नहीं चाहती हैं कि आपकी पलकें बहुत अधिक बोल्ड दिखें तो यह रंग आपके लिए बेस्ट है.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com