विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

Katori Face Massage: रोशनी चोपड़ा से सीखिए कटोरी से कैसे करते हैं फेस लिफ्टिंग

Face massage : आजकल मार्केट में फेस मसाज के लिए कई तरह के टूल्स आ गए हैं, लेकिन घर में मौजूद एक कटोरी भी ये काम बेहद अच्छे से कर सकती है. कैसे जानिए जानी-मानी एक्ट्रेस रोशनी चोपड़ा से.

Read Time: 3 mins
Katori Face Massage: रोशनी चोपड़ा से सीखिए कटोरी से कैसे करते हैं फेस लिफ्टिंग
एक छोटे साइज की कटोरी लें और अपने फेवरेट फेस ऑयल (face oil) या फेस माश्चराइजर की कुछ डॉट चेहरे पर लगा लें.

How To Do Face Massage From Katori : स्किन केयर (Skin care) और फेस को जवां बनाएं रखने के लिए आजकल फेस मसाज टूल्स का यूज किया जाता है. ये टूल्स फेस की बहुत अच्छे से मसाज करते हैं जिससे चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और स्किन ग्लो करने लगती है. इसके लिए गुआ शा, जेड रोलर से लेकर टी बार फेस मसाज टूल्स तक अवलेबल हैं, पर क्या आप जानते हैं घर में रखी एक कटोरी भी यह काम आसानी से कर सकती है. एक्ट्रेस व एंकर रोशनी चोपड़ा (Roshni Chopra) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कटोरी से फेस मसाज (face massage) करने का वीडियो शेयर किया है. आइए जानते हैं कैसे कटोरी से फेस मसाज किया जा सकता है और क्या हैं इसके फायदे.

कैसेकरें कटोरी से फेस मसाज 

एक छोटे साइज की कटोरी लें और अपने फेवरेट फेस ऑयल या फेस माश्चराइजर की कुछ डॉट चेहरे पर लगा लें. कटोरी की तली पर भी फेस ऑयल या फेस माश्चराइजर लगाएं. अब कटोरी की तली से चेहरे पर हलके हाथों से ऊपर की ओर मसाज करें. चेहरे के दोनों ओर पांच से दस बार मसाज करें. मसाज से चेहरे पर ग्लो आ जाएगा. इस तरह से फेस मसाज से महंगे फेस मसाज टूल्स के बिना ही फेस ग्लो करने लगेगा. 

फेस मसाज के फायदे 

फेस मसाज से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है जिससे फेस नैचुरली ग्लो करने लगता है. फेस मसाज से स्ट्रेस कम करने में भी मदद मिलती है. इसके साथ ही रिंकल और फाइन लाइंस को कम करने में मदद मिलती है. फेस मसाज करने से स्किन रिलैक्स्ड होती है और पिगमेंटेशन और झुर्रियों से बचा जा सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कुछ भी करके वजन कम नहीं हो रहा है तो आज से इस तरह से चलना कर दें शुरू, होने लगेंगे पतले
Katori Face Massage: रोशनी चोपड़ा से सीखिए कटोरी से कैसे करते हैं फेस लिफ्टिंग
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Next Article
Baby Boy Names: अपने बेट को दें ‘अग्न’ से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, जानिए इन बेहतरीन नामों के अर्थ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;