सफेद कपड़ों की चमक पड़ गई है फीकी तो इन तरीकों से करें वॉश, पीलापन होगा दूर, आ जाएगी दूध जैसी सफेदी

Easy tips to remove stains on clothes : क्या आपके साथ भी ऐसा होता है कि सफेद कपड़े दो से तीन बार पहनने के बाद उसका रंग पीला पड़ने लगता है. खासकर बनियान के साथ यह जरूर होता होगा, तो हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इसे नए जैसा चमका सकते हैं.

सफेद कपड़ों की चमक पड़ गई है फीकी तो इन तरीकों से करें वॉश, पीलापन होगा दूर, आ जाएगी दूध जैसी सफेदी

Yellow Clothes White Again : कपड़ों का पीलापन इस तरह से होगा दूर.

खास बातें

  • सफेद कपड़े कुछ ही दिनों में पीले हो जाते हैं.
  • लाख कोशिश के बाद भी नहीं चमकते हैं.
  • तो अब से ये तरीका आजमाइए.

White Clothes Washing Tips : व्हाइट कलर फॉरएवर होता है, किसी भी नॉर्मल से लेकर स्पेशल ओकेजन में लोग सफेद रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं. लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि जब हम दो या तीन बार सफेद रंग के कपड़े पहन लें, तो इसका रंग मटमैला हो जाता है और खासकर जो सफेद शर्ट, टीशर्ट, और बनियान होती है पसीने की वजह से उसमें अलग से ही भद्दे पीले निशान बन जाते हैं, जिसे ना चाहते हुए भी हमें फेंकना पड़ता है और दूसरी बनियान खरीदना पड़ता है. लेकिन अगली बार इस बनियान को फेंकने की जगह आप इन तीन हैक को आजमा कर इसे नए जैसा चमकदार बना सकते हैं.

गले में खराश को यू ना करें नजरअंदाज छोटी सी खराश बन सकती है इन पांच गंभीर बीमारियों की वजह

सिरके की मदद से पीली बनियान को करें सफेद 


अगर आपकी बनियान पर पसीने के निशान बन गए हैं और यह पीले पीले नजर आने लगे हैं, तो आप सिरका का इस्तेमाल करके इसे सफेद कर सकते हैं. इसके लिए आधी बाल्टी पानी में दो से तीन ढक्कन सिरका डालें और 15 से 20 मिनट के लिए बनियान को उसमें डालकर रख दें. सिरका बनियान के पीलेपन को आसानी से दूर कर देता है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: istock

नींबू से चमकाएं पीले कपड़े 


नींबू एक ब्लीचिंग एजेंट होता है, जो सफेद कपड़ों के रंग को बरकरार रखता है. इसके लिए 3 से 4 नींबू निचोड़ लें. इसे पानी में मिलाएं और अच्छी तरह से उबाल लें. जब ये पानी गुनगुना हो, तो इसमें अपनी बनियान को भिगोकर रख दें, फिर नॉर्मल डिटर्जेंट से साफ कर लें, ऐसा करने से बनियान सफेद बनी रहती है.

Latest and Breaking News on NDTV
बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल 


बेकिंग सोडा भी एक ब्लीचिंग एजेंट का काम करता है, जो सफेद कपड़ों के रंग को बरकरार रखता है. ऐसे में बनियान के पीलेपन को दूर करने के लिए गर्म पानी में दो से तीन चम्मच बेकिंग सोडा डाल दें, इसमें कुछ घंटे के लिए बनियान को भिगोकर रखें. आप देखेंगे कि आपकी पीली बनियान के दाग धब्बे धीरे-धीरे साफ होने लगेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.