बाल धोते समय क्या आप भी करते हैं यह वाली गलती, Jawed Habib ने बताया हेयर वॉश करने का सही तरीका

How to use shampoo : हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब (Hair Expert Jawed habib) से जानें बालों में शैंपू करने का सही तरीका क्या है.

बाल धोते समय क्या आप भी करते हैं यह वाली गलती, Jawed Habib ने बताया हेयर वॉश करने का सही तरीका

how to use shampoo for hair wash : बस आज से हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब के अनुसार धोएं बाल.

Right Way To Apply Shampoo : बाल धोते समय आप शैंपू कैसे लगता हैं. ये सवाल आपको चौंका सकता है. क्योंकि हेयर वॉश के समय शैंपू लगाना कोई रॉकेट साइंस तो है नहीं. लेकिन हेयर एक्सपर्ट की राय कुछ अलग ही है. हेयर एक्सपर्ट के मुताबिक बालों में शैंपू लगाने का सही तरीका होता है. अगर आप बालों में सही तरीके से शैंपू करते हैं तो बालों से जुड़ी कई समस्याओं (Hair Problem) से वैसे ही निजात पा सकते हैं. प्रख्यात हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब (Hair Expert Jawed habib) ने बालों में शैंपू करने का सही तरीका बताया है.

क्या है सही तरीका | How To Use Shampoo

  • जावेद हबीब ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए एक वीडियो में बालों में डायरेक्ट शैंपू लगाने से मना किया है. जावेद हबीब के मुताबिक इससे आपके बालों को नुकसान हो सकता है. इसके बदले आपको पहले शैंपू में पानी मिक्स करना चाहिए. ऐसा करने से शैंपू में मौजूद केमिकल्स डायल्यूट हो जाएं और आपके बालों पर बुरा असर नहीं डालेंगे.
  • जावेद हबीब ने बालों को शैंपू से वॉश करने से पहले तेल जरूर लगाने की सलाह भी दी है. इसका एक फायदा ये है कि कुछ हार्ड केमिकल, तेल की वजह से माइल्ड हो जाएंगे. जिससे बाल उनके बुरे असर से भी बच सकेंगे. साथ ही तेल की वजह से बाल मॉइश्चराइज भी रहेंगे.
  • जिनके बालों में रूसी की समस्या बहुत आम है उन्हें जावेद हबीब ने एक खास टिप दी है. हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने कहा है कि बालों में रूसी ज्यादा होने पर सादा तेल लगाने की जगह तेल में सिरका मिक्स करें और इसी मिक्सचर को बालों में लगाएं. ये सिरका सेब का सिरका हो तो और भी बेहतर. लेकिन ऐसा तेल हफ्ते में सिर्फ एक ही बार उपयोग करें.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Airport Traffic: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए Deepika-Prakash Padukone और Arjun Kapoor

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com