विज्ञापन
Story ProgressBack

भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC का यह टूर पैकेज है बेस्ट, बस इतने रुपये में 6 दिन के ट्रिप का ले लीजिए मजा

Irctc bhutan tour package : भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां देखिए आईआरसीटीसी ने कितने कम बजट का निकाला है घूमने का पैकेज.

Read Time: 3 mins
भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC का यह टूर पैकेज है बेस्ट, बस इतने रुपये में 6 दिन के ट्रिप का ले लीजिए मजा
Bhutan tour package : भूटान घूमने के लिए यह मौसम है सबसे सही.

Bhutan best tour package : क्या आप भी रोज-रोज ऑफिस की भागदौड़ से तंग आ चुके है,और कुछ समय के लिए ब्रेक लेने का मन हैतो आईआरसीटीसी (IRCTC)आपके लिए एक खास टूर प्लान लेकर आया है. दरअसल, आईआरसीटीसी (IRCTC) समय-समय पर देश-विदेश घूमने के लिए पैकेज लॉन्च करता रहता है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी (IRCTC)  ने अपने यात्रियों के लिए भूटान का टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज का नाम “भूटान द लैंड ऑफ हैपीनेस एक्स मुंबई” है. इस टूर पैकेज में आपको मुंबई से भूटान के पारो के लिए फ्लाइट बोर्ड कराई जाएगी. यह फ्लाइट कोलकाता होते हुए भूटान पहुंचती है.

बता दें कि दुनियाभर से टूरिस्ट यहां के सुंदर परिदृश्यों, पौराणिक प्राचीन किलों, रंगीन त्योहारों और तीखे स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं. आईआरसीटीसी (IRCTC) के भूटान टूर पैकेज की शुरुआत 27 मार्च से होने वाली है. इस टूर पैकेज में आप कहां-कहां घूम सकेंगे, कितना खर्च होगा और इसकी बुकिंग कैसे कर सकते हैं? इन सारे सवालों का जवाब आइए जानते हैं.

इतने दिन का है टूर 

 6 दिनों के इस पैकेज की शुरुआत 27 मार्च से होगी. 27 मार्च को आप मुंबई से पारो पहुंचेंगे. यहां से आप थिम्पू के लिए रवाना होंगे. थिम्पू पहुंचने के बाद, फिर आपको रहने के लिए एक होटल में ठहराया जाएगा. इसके बाद, रात में आपके डिनर की व्यवस्था भी होटल में ही करवाई जाएगी. 28 मार्च की सुबह ब्रेकफास्ट के बाद आप स्थानीय दर्शनीय स्थलों को घूम सकेंगे. साथ ही, आप थिम्पू के कुछ प्रमुख आकर्षणों को भी देखने जा सकते हैं. लंच के बाद, आप अपने किराए और जिम्मेदारी पर थिम्पू घूमेंगे. इसके बाद आपको वापस होटल छोड़ दिया जाएगा. रात के खाने की व्यवस्था होटल में ही की जाएगी. इसके बाद रात में आपको थिम्पू में ही रात गुजारनी होगी.

29 मार्च को ब्रेकफास्ट के बाद आप होटल से चेक आउट करेंगे. इसके बाद आप पुनाखा के लिए रवाना होंगे. रास्ते में आप हिमालय श्रृंखला की झलक का अनुभव करने के लिए दोचुला व्यू पॉइंट पर रुकेंगे. रास्ते में आपको चिमिलखांग मंदिर, पुनाखा द्ज़ोंग और सस्पेंशन ब्रिज घूमने का मौका मिलेगा. शाम को आप पुनाखा पहुंचेंगे और होटल चेक इन करेंगे. रात में आपके रुकने की व्यवस्था पुनाखा में की जाएगी.

30 मार्च को ब्रेकफास्ट के बाद आप पुनाखा में होटल से चेक आउट करके पारो के लिए रवाना होंगे.पारो पहुंचने के बाद,आपके लंच की व्यवस्था की जाएगी.लंच के बाद,आप पारो का नेशनल म्यूजियम घूमेंगे.इसके बाद,रात में आप होटल वापस पहुंचेंगे,डिनर करेंगे और रात में डिनर की व्यवस्था होटल में ही होगी.

Latest and Breaking News on NDTV

पकैज का प्राइज 

IRCTC के भूटान पैकेज के अनुसार, एक व्यक्ति की बुकिंग के लिए आपको 96,800 रुपये खर्च करने होंगे. दो लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 79,800 रुपये देने होंगे. वहीं, तीन लोगों की बुकिंग पर प्रति व्यक्ति 78,200 रुपये लगेंगे. अगर आपके साथ कोई बच्चा (5 से 11 साल) यात्रा कर रहा है तो बेड सहित बुकिंग के लिए आपको प्रति बच्चा 75,200 खर्च करने होंगे. बिना बेड की बुकिंग के लिए आपको प्रति बच्चा 70,700 रुपये खर्च करने होंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Toothache : बस ये एक छोटा सा करना है काम, दांत के दर्द, पीलेपन और कीड़े से मिलेगा छुटकारा
भूटान घूमने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC का यह टूर पैकेज है बेस्ट, बस इतने रुपये में 6 दिन के ट्रिप का ले लीजिए मजा
किसे गर्मियों की सुपरड्रिंक मानते हैं डाइटीशियन, जानिए इस ड्रिंक का नाम और इसे पीने के फायदों के बारे में 
Next Article
किसे गर्मियों की सुपरड्रिंक मानते हैं डाइटीशियन, जानिए इस ड्रिंक का नाम और इसे पीने के फायदों के बारे में 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;