योगा डे पर Shilpa Shetty, Malaika Arora  और Payal Rohatgi के ये स्पेशल आसन एक बार आजमा लिए तो सब कहेंगे हीरोइन से कम नहीं हो आप

International Yoga Day 2022: आम लोग हों या सेलेब्स, सभी अपनी फिटनेस के लिए योगा पर भरोसा कर सकते हैं. अगर आप योगा नहीं करते हैं तो इन 5 सेलेब्स को देखकर आप भी मन बना लेंगे. 

योगा डे पर Shilpa Shetty, Malaika Arora  और Payal Rohatgi के ये स्पेशल आसन एक बार आजमा लिए तो सब कहेंगे हीरोइन से कम नहीं हो आप

International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का राज है योगा. 

International Yoga Day: सेलेब्रिटीज को देखकर अक्सर यह कयास लगाए जाते हैं कि वे किस तरह खुद को इतना फिट रखते हैं. असल में सबकी ना सही लेकिन कई सेलेब्स की सेहत का राज योगा को कहा जा सकता है. योगा शरीर को ऊर्जा देने के साथ ही सेहत से जुड़ी कई दिक्कतों को दूर भी करता है. कोई एक या दो नहीं बल्कि मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) जैसी कई सेलेब्रिटीज हैं जिनका फिटनेस मंत्र योगा है. आप भी इन सेलेब्स से इंस्पायर होकर योगा (Celebrity Yoga) को अपने जीवन में ढाल सकती हैं जिससे आप भी एकदम फिट नजर आएं. 

शिल्पा शेट्टी


शिल्पा शेट्टी ने जितनी पहचान फिल्मों से बनाई है उतनी ही शोहरत उन्हें योगा (Yoga) ने भी दी है. शिल्पा को योगा करते हुए दो दशकों से ज्यादा समय हो चुका है. शिल्पा अपने घर के बगीचे में अक्सर अलग-अलग योगासन करती नजर आती हैं. वे चक्रासन, सूर्य नमस्कार जैसे अनेक योगासन (Yogasana) बेहद आसानी से कर लेती हैं. 


मलाइका अरोड़ा

सेलेब्रिटी योगा का जिक्र हो और मलाइका (Malaika Arora) का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है. मलाइका अरोड़ा धनुशासन, पद्मासन और सूर्य नमस्कार आदि योगासन करती हुई अक्सर नजर आती हैं. योगा का ही असर है कि मलाइका को देखकर उनकी उम्र का पता लगा पाना बेहद मुश्किल है.

पायल रोहतगी 

पायल रोहतगी को योगा फ्रीक कहना भी गलत नहीं होगा. पायल की फिटनेस (Fitness) का श्रेय योगा को जाता है. वे योगा पोजेस को परफेक्ट तरीके से करती हैं और किसी भी पोज को बखूबी होल्ड करना भी जानती हैं. सबसे खास बात कि पायल कठिन से कठिन योगासन को करने से भी नहीं झिझकतीं.

विद्या मालवडे

स्वस्थ शरीर के लिए योगा कितना जरूरी है यह चक डे इंडिया स्टार विद्या मालवडे (Vidya Malvade) भी अच्छी तरह जानती हैं. विद्या बॉडी को स्ट्रेच करने, कोर स्टेबिलिटी और स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए योगा करती हैं. विद्या सोशल मीडिया पर भी अक्सर अपने योगा की वीडियो शेयर करती नजर आती हैं. 


आशका गोराडिया

योगा के मामले में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस आशका गोराडिया भी कुछ कम नहीं हैं. आशका कभी बीच किनारे चक्रासन करती नजर आती हैं तो कभी घर में शीर्षासन करती दिखती हैं. खुद को फिट रखने के साथ ही आशका की स्किन और सेहत भी योगा करने से अच्छी रहती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com