15 मिनट में चेहरे पर आएगा ग्लो, दाग धब्बे भी पड़ेंगे हल्के, इन तीन चीजों को मिलाकर अप्लाई करें फेस पर

Face pack : हम आपको यहां बहुत ही आसान घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे पर इंस्टैंट ग्लो तो आएगा ही साथ ही दाग धब्बे भी कुछ देर के लिए हल्के पड़ जाएंगे.

15 मिनट में चेहरे पर आएगा ग्लो, दाग धब्बे भी पड़ेंगे हल्के, इन तीन चीजों को मिलाकर अप्लाई करें फेस पर

आपको बता दें कि Chandan में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो पिंपल्स, मुंहासों और घावों को भरने में मदद करते हैं.

Instant glow face pack : अगर आपको किसी पार्टी में अचानक से जाने का प्लान बने और पार्लर जाने का समय ना हो तो फिर आपको बहुत ही आसान घरेलू उपाय अपना लेना चाहिए. इससे आपके चेहरे पर इंस्टैंट ग्लो तो आएगा ही साथ ही चेहरे के दाग धब्बे भी कुछ देर के लिए हल्के पड़ जाएंगे. इस लेख में हम आपको चंदन पाउडर, हल्दी और गुलाब जल से तैयार फेस मास्क के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके फेस पर बिल्कुल फेशियल वाला ग्लो आएगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं उस मास्क के बारे में. 

नींबू पानी के क्या हैं नुकसान, यहां जानिए किन लोगों को पीने से करना चाहिए परहेज

कैसे बनाएं फेस मास्क

  • इसको बनाने के लिए आपको 1/2 चंदन पाउडर, 1/2 हल्दी पाउडर और गुलाबजल चाहिए. इन तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए, फिर 15 मिनट के लिए इसे फेस पर अप्लाई करिए. इसके बाद आप साफ पानी से चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. फिर आप फेस पर मॉइश्चराइजर अप्लाई कर लीजिए. ऐसा करके आप अपने चेहरे पर गुलाबी निखार पाएंगी. 

  • आपको बता दें कि चंदन में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो पिंपल्स, मुंहासों और घावों को भरने में मदद करते हैं. वहीं, हल्दी में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, कैल्शियम, फाइबर, आयरन, कॉपर, जिंक, फास्फोरस, विटामिन B-6, विटामिन  C, विटामिन E, विटामिन K जैसे पोषक तत्व होते हैं जो स्किन को निखारने का काम करते हैं. वहीं, गुलाबजल स्किन को टाइट और हाइड्रेट करता है.  
     

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com