Skin को करना है टाइट तो रोज रात में लगाएं इस एक चीज को, फिर देखिए कैसे आपके चेहरे से झुर्रियों होती हैं गायब

Skin care tips : आप अपनी स्किन केयर रूटीन में विटामिन ई कैप्सूल (Vitamin e) शामिल कर लीजिए. यह तरीका आसान भी है और बेहद किफायती भी. तो चलिए जानते हैं इसको अप्लाई करने से चेहरे को क्या-क्या लाभ मिलते हैं, ताकि आप भी दमकती हुई स्किन पा सकें. 

Skin को करना है टाइट तो रोज रात में लगाएं इस एक चीज को, फिर देखिए कैसे आपके चेहरे से झुर्रियों होती हैं गायब

बादाम तेल भी आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें vitamin e की भरपूर मात्रा पाई जाती है

Skin care tips : अगर कम उम्र में ही त्वचा झुर्रीदार हो जाए और आंखों के नीचे काले घेरे नजर आने लगे तो मतलब आपकी स्किन को सही पोषण नहीं मिल पा रहा है. इससे चेहरे का आकर्षण गायब हो जाता है. ऐसे में आप अपनी स्किन केयर रूटीन में विटामिन ई से भरपूर फूड या फिर विटामिन ई कैप्सूल (Vitamin e) शामिल कर लीजिए. कैप्सूल को आपको रात में चेहरे पर लगाकर सो जाना है फिर, सुबह में साफ पानी से चेहरे को साफ कर लेना है. यह तरीका आजमाने में आसान भी है और बेहद किफायती भी. तो चलिए जानते हैं इसको अप्लाई करने से चेहरे को क्या-क्या लाभ मिलते हैं, ताकि आप भी दमकती हुई स्किन पा सकें. 

विटामिन ई कैप्सूल से कैसे हटाएं झुर्रियां 

विटामिन ई के फायदे | Benefits of Vitamin E

  • आपको बता दें कि अगर रोज रात में विटामिन ई लगाते हैं तो आपकी स्किन रिंकल फ्री हो जाएगी. आप हर दिन इससे रात में एक अच्छा मसाज देकर सोती हैं तो चेहरे से झुर्रियां (wrinkles) पूरी तरह से गायब हो जाएंगी. 

  • बादाम तेल भी आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है क्योंकि इसमें भी विटामिन ई (vitamin e) की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो चेहरे को पैंपर करने में सक्षम होती है. इतना ही नहीं बादाम (almond oil) तेल में माइक्रो न्यूट्रिऐंट्स भी होता है जो स्किन को निखारने का काम करता है. 

  • वहीं, आप चूकंदर के रस को क्लींजर (cleanser) की तरह भी लगा सकती हैं. बस आपको इसके रस को निकालकर फेस पर लगाना है फिर साफ पानी से चेहरे को धो लेना है. इससे फेस पर गुलाबी निखार आएगा.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

  • इसके अलावा आप एलोवेरा (aloe Vera gel) से चेहरे को निखार और संवार सकती हैं. बस आपको इसे चेहरे पर मॉइश्चराइजर की तरह इस्तेमाल करना है. ये स्किन के लिए रामबाण होता है. यह त्वचा संबंधी परेशानियों को कम करने में अच्छा होता है. यह त्वचा से झुर्रियों को गायब करने में कारगर है.