बालों को डाई करते वक्त स्कैल्प में लग गया कलर, तो इस घरेलू उपाय से करें क्लीन

Hair color stain : जब भी आप हेयर डाई बालों में लगाएं तो उससे पहले आप एक टावल अपने गर्दन के आस-पास रख लीजिए. इससे हेयर कलर का दाग नहीं लगेगा. 

बालों को डाई करते वक्त स्कैल्प में लग गया कलर, तो इस घरेलू उपाय से करें क्लीन

आपको बता दें कि कलर लगाने के 30 से 45 मिनट बाद हेयर वॉश कर लीजिए.

How to clean Hair dye stain : आजकल सफेद बालों (White hair) को छिपाने के लिए लोग हेयर कलर (hair color) अप्लाई करते हैं.लेकिन बाल को रंगते समय स्कैल्प (scalp stain) पर अक्सर हेयर डाई का दाग लग जाता है, जो दिखने में खराब लगता है. ये आपके स्कैल्प पर अलग से नजर आने लगता है. ऐसे में हम आपको यहां पर हेयर डाई के दाग को कैसे हटाएं उसके बारे में बताएंगे. क्या आप भी यूरिन लिकेज से परेशान हैं तो करें ये योगासन, पेल्विक मसल्स होंगी मजबूत

हेयर डाई का दाग स्कैल्प से कैसे हटाएं

- जब भी आप हेयर डाई बालों में लगाएं तो उससे पहले आप एक टावल अपने गर्दन के आस-पास रख लीजिए. इससे हेयर कलर का दाग नहीं लगेगा. 

- इसके अलावा आप जब भी हेयर डाई अप्लाई करें अपने साथ एक गीला टॉवल भी रखें. ऐसे में आप डाई जब भी लगाएंगे तो आप स्कैल्प से उसे क्लीन करते जाएंगे.

- डाई करने से पहले आप बालों को अच्छे से सुलझा लीजिए. इससे बालों में डाई आराम से लग जाएगा. ऐसे में आपका समय भी बचेगा. वहीं, आप हमेशा हेयर कलर रूट्स को छोड़कर लगाएं. 

- वहीं, हेयर कलर हमेशा ग्लव्ज को लगाकर बालों में लगाएं. बालों में तेल की तरह ना लगाएं. इससे आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है. 

- आपको बता दें कि कलर लगाने के 30 से 45 मिनट बाद हेयर वॉश कर लीजिए. बहुत सारे लोगों को मानना होता है कि जितना देर लगाकर रखेंगे उतना रंग अच्छा चढ़ेगा. तो आपको बता दें कि ऐसा नहीं है.

- आपके स्कैलप में रंग लग जाता है तो गुलाब जल में 5 बूंद नींबू का रस मिक्‍स करें और उसे कॉटन बॉल की मदद से साफ करें. डायरेक्‍ट नींबू कभी न लगाएं वरना आपकी स्‍कैल्‍प पर इरिटेशन हो सकती हैं और बालों का रंग भी हल्का पड़ सकता है.

Mahashivratri 2024: इस साल कब है महाशिवरात्रि का पर्व, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com