शादी के लिए चुन लिया है लड़का तो इन 7 आदतों से जान लें, कैसा रहेगा आप दोनों का रिश्ता

Girls should be alert before marrying : शादी के लिए लड़का पसंद कर लिया है, तो एक बार ठहर कर यह देख लें कि उसमें यह आदतें तो नहीं है वरना आप एक खुशहाल जिंदगी नहीं जी पाएंगी.

शादी के लिए चुन लिया है लड़का तो इन 7 आदतों से जान लें, कैसा रहेगा आप दोनों का रिश्ता

Who is the perfect boy to marry : आप जिस से शादी कर रही हैं वह झूठ तो नहीं बोलता है, यह जान लें पहले.

खास बातें

  • शादी करने के लिए चुन लिया है लड़का.
  • तो फाइनल डिसिजन लेने से पहले यह बातें जान लें.
  • तभी सही लड़का चुना है आपने या नहीं, यह जान पाएंगी आप.

Marriage Tips : शादी लाइफ का सबसे बड़ा और अहम डिसीजन होता है. इसलिए ये फैसला (Decision) बहुत ही सोच-समझकर लेना पड़ता है. खासकर लड़कियों को..शादी से पहले उन्हें अपने होने वाले पति के बारें में अच्छी तरह से जान लेना चाहिए. कुछ लड़कों में ऐसी बुरी आदतें होती हैं, कि अगर वो आपके लाइफ पार्टनर (life partner) बनते हैं तो आपकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो सकती है. इसलिए ऐसे लड़कों से भूलकर भी रिश्ते (Relationship) की बात आगे नहीं बढ़ानी चाहिए. आइए जानते हैं किस तरह के लड़कों से कभी भी शादी नहीं करनी चाहिए.

चिपचिपी गर्मी से चाहते हैं राहत तो नहाने के पानी में मिलाएं यह 4 चीजें, एकदम हो जाएंगे फ्रेश
88q4o8so
इस तरह के लड़कों से भूलकर भी ना करें शादी (Don't marry such boys even by mistake)

1. आप जिस लड़के से शादी करने जा रही हैं, सबसे पहले उसके कमिटमेंट को चेक करें. ये जानने की कोशिश करें कि वो जो वादे करता है, उसे निभा सकता है कि नहीं. क्योंकि लाइफ में सबकुछ हवा-हवाई ठीक नहीं. इसलिए शादी से पहले उन्हें अच्छी तरह से जान लेना चाहिए.

2. अगर आपका होने वाला लाइफ पार्टनर आपकी बातों को इग्नोर करता है. आप जो कहती हैं उसे अनसुना करता है तो इस तरह के लड़कों से बचकर रहना चाहिए. क्योंकि पूरी लाइफ ये इसी तरह का बिहेवियर रखते हैं और रिश्ते में दरार आने की आशंका बढ़ जाती है.

 नींबू पानी में यह बीज डालकर पीना शुरू कर दें, कुछ ही दिनों में घट जाएगा वजन

3. कुछ लड़कों की आदत होती है कि वो खुद को ही परफेक्ट मानते हैं. ऐसे लड़के हमेशा आपको नजरअंदाज करते हैं और रिश्ते की बारीकी को समझने में कई बार नाकाम भी हो सकते हैं. ऐसे लड़कों से शादी करने से बचना चाहिए.

4. आप जिसके साथ अपनी पूरी लाइफ बिताने जा रही हैं, अगर वो झूठ बोलता है तो आप उसके ऊपर भरोसा नहीं कर पाएंगी और ऐसे में आप रिश्ते में खुश नहीं रह पाएंगी. 

8uchjug

5. कुछ लड़के अपने रिलेशनशिप को लेकर लापरवाह होते हैं. उनका कोई एफर्ट्स रिश्ते को लेकर नहीं दिखाई देता है. ऐसे लड़कों से आपको बिना समय गंवाए दूरी बना लेनी चाहिए.

6. अगर कोई लड़का दूसरों के साथ गलत और बुरा बर्ताव करता है तो क्या गारंटी है कि वो आपके साथ भी ऐसा नहीं करेगा. इसलिए ऐसे लड़कों से शादी नहीं करनी चाहिए.

7. अगर आपका होने वाला पति आपकी फैमिली को एक्सेप्ट नहीं कर पा रहा है और उनकी बुराई करता रहता है तो ऐसे लड़के से शादी करना लाइफ का सबसे गलत डिसीजन हो सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com