Weight Loss : नींबू पानी में यह बीज डालकर पीना शुरू कर दें, कुछ ही दिनों में घट जाएगा वजन

How to lose weight fast : अगर चाहते हैं तेजी से वजन हो कम तो चिया सीड्स और नींबू का यह घोल इस तरह बनाकर पी जाइए, फिर देखिए कितनी तेजी से घटता है वजन.

Weight Loss : नींबू पानी में यह बीज डालकर पीना शुरू कर दें, कुछ ही दिनों में घट जाएगा वजन

Weight loss at home : बढ़ते वजन से हैं परेशान तो आज से पीना शुरू कर दें यह पानी.

खास बातें

  • बढ़ते वजन से हैं आप परेशान.
  • चलिए आपको बताते हैं एक नुस्खा.
  • इसे आजमा लिया तो तेजी से घटने लगेगा आपका वजन.

Lemon and Chia Seeds For Weight Loss: बढ़ता वजन आज के जीवन की एक आम समस्या बन गया है. वजन कम करने के लिए लोग न जाने कौन-कौन से उपाय करते हैं, लेकिन फिर भी कई बार सफलता नहीं मिलती और उल्टे कमजोरी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अगर आप नेचुरल तरीके से फैट को कम करना चाहते हैं तो कुछ नेचुरल इंग्रीएंट्स इसमें आपकी मदद कर सकते हैं. नींबू (Lemon)  एंटीऑक्सीडेंट और सिट्रिक एसिड से भरा होता है, ऐसे में ये फैट कटर का काम करता है. इसके साथ चिया सीड्स का सेवन करने से दोगुना फायदा होता है.

पेट है खराब और अपच ने कर दिया है खाना-पीना मुश्किल, तो ये 5 घरेलू उपाय दूर कर देंगे Upset Stomach की दिक्कत
फैट कम करने में कैसे मदद करता है नींबू पानी और चिया सीड्स (How lemon and chia seeds helps in burning fat)

बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन
अगर आप कब्ज, गैस, अपच, या अन्य पाचन से जुड़ी समस्याओं का सामना करते हैं, तो आप चिया के बीज को नींबू पानी के साथ सेवन कर सकते हैं. चिया के बीज फाइबर से भरपूर होते हैं जो डाइजेशन से जुड़ी गड़बड़ी को दूर करने में मदद करते हैं. चिया सीड्स बॉडी के फैट को निकालने में मदद करते हैं और नींबू बॉडी को डिटॉक्स करता है.

मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ाए
चिया सीड्स बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है. वहीं नींबू भी फैट कटर की तरह काम करता है, दोनों को एक साथ लेने से वजन कम करने में सफलता मिल सकती है.

7ie3rvo

Photo Credit: iStock

भीगे चावल के पानी से स्किन को मिलते हैं अनगिनत फायदे, जानिए फेस पर अप्लाई करने के तरीके

रखे स्वस्थ और फिट
नींबू यानी लेमन में एक दो नहीं बल्कि कई गुण होते हैं. विटामिन सी के साथ ही इसमें साइट्रिक एसिड और एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्व होते हैं. नींबू में एंटीवायरस और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो वायरस आदि से बचाते हैं और इंफेक्शन के खतरे को कम करते हैं. नींबू पानी हमारी इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करता है. इसके साथ चिया सीड्स को लिया जाए तो फायदा और भी बढ़ जाता है. आपका शरीर बीमारियों से बचा रहता है तो ये अधिक चुस्त होता है.

2771643

कैसे करें नींबू पानी और चिया सीड्स का सेवन
इसके लिए सबसे पहले एक गिलास में पानी लें और नींबू डालकर इसका घोल लना लें, अब इसमें चिया सीड्स डाल दें और कुछ समय के लिए फूलने को छोड़ दें. अब शहद मिला कर इस पानी का सेवन करें.
 
 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com