Natural beauty के लिए ऐसे करें अपनी स्किन केयर, नहीं पड़ेगी कॉस्मेटिक की जरूरत

Skin care tips : सिर्फ चेहरे पर क्रीम पाउडर लगा लेने से त्वचा की जरूरत नहीं पूरी होती है उसके लिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ जरूरी बदलाव करने पड़ते हैं जिसके बारे में लेख में हम बताने जा रहे हैं.

Natural beauty के लिए ऐसे  करें अपनी स्किन केयर, नहीं पड़ेगी कॉस्मेटिक की जरूरत

वहीं, गर्मी के मौसम में आप बाहर निकलने से पहले Sun screen का इस्तेमाल जरूर करें.

Skin care tips : कुछ लोग अपनी स्किन पर कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं बावजूद इसके उनकी चेहरे पर चमक नहीं आती है. इसका कारण है सही रूटीन को फॉलो ना करना. सिर्फ चेहरे पर क्रीम पाउडर लगा लेने से त्वचा की जरूरत नहीं पूरी होती है उसके लिए आपको अपनी लाइफस्टाइल में कुछ जरूरी बदलाव करने पड़ते हैं जिसके बारे में लेख में हम बताने जा रहे हैं, तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं उसके बारे में.

नेचुरल इनग्रीडिएंट्स से तैयार करिए Night cream, फाइन लाइंस, पिंपल्स, रिंकल्स, डार्क स्पॉट्स हो जाएंगे छूमंतर

कैसे करें स्किन केयर

  • स्किन केयर रूटीन में आपको अपने खान पान का भी विशेष ध्यान रखना पड़ता है. आपको अपनी स्किन केयर डाइट में ओमेगा 3 फैटी एसिड, प्रोटीन, आयरन और विटामिन सी जैसे खाद्य पदार्थों का सेवन करना होता है.

  • वहीं, योगा करना भी बहुत जरूरी है यह आपकी स्किन को चमकदार और दाग धब्बों से दूर रखने में अहम भूमिका निभाता है. आप रोज सुबह सूर्य नमस्कार, अनुलोम-विलोम, ब्रीदिंग एक्सरसाइज करें. इससे आपको अंतर समझ आने लगेगा.

Weight loss, हेयर फॉल रोकने से लेकर हार्ट को मजबूत करने तक में फायदेमंद है यह चमत्कारी बीज, नाम जान कर देंगे खाना शुरू

  • पानी पीना सबसे जरूरी है. इसकी कमी से भी स्किन संबंधित समस्याएं होती हैं. पानी ना सिर्फ आपकी त्वचा की जरूरत है बल्कि हर एक अंग को अच्छे से फंक्शन करने के लिए जरूरी है.

  • इसके अलावा आप जब भी बाहर से आएं तो चेहरे को अच्छे से साफ जरूर करें. ताकि धूल मिट्टी चिपके हों चेहरे पर तो साफ हो जाए. रात में सोने से पहले अपनी स्किन को एक अच्छा मसाज जरूर दीजिए. 

  • वहीं, गर्मी के मौसम में आप बाहर निकलने से पहले सन स्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. यह आपकी त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाने का काम बखूबी करेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'पोन्नियिन सेल्वन 2' मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com