बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर चाहिए जवां निखार तो इन चीजों को खाना कर दीजिए शुरू

Glowing skin tips : आप अपने खान पान में थोड़ा बदलाव कर लें तो चेहरे पर हमेशा जवां निखार नजर आएगा. तो चलिए जानते हैं उन फूड्स के बारे में.

बढ़ती उम्र में भी चेहरे पर चाहिए जवां निखार तो इन चीजों को खाना कर दीजिए शुरू

Kiwi भी आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है, इससे कोलेजन का उत्पादन बढ़ेगा.

Glowing skin : स्किन हमारी हमेशा जवां-जवां दिखे हर किसी की चाह होती है. इसके लिए लोग फेस पर महंगी से महंगी क्रीम लगाते हैं ताकि उनकी स्किन से झुर्रियां (wrinkle face) कोसों दूर रहें. लेकिन कुछ और तरीके भी हैं जिससे आप अपनी स्किन को जवां (diet for young skin) रख सकती हैं. इसके लिए आपको अलग से पैसे लगाने की जरूरत नहीं है. बस आप अपने खान पान में थोड़ा बदलाव कर लें तो चेहरे पर हमेशा जवां निखार नजर आएगा, तो चलिए जानते हैं उन हेल्दी फूड्स के बारे में.

ग्लोइंग स्किन के लिए क्या खाएं | what to eat for glowing skin

- अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा यंग और ग्लोइंग (glowing skin) नजर आए तो रोज एक संतरा जरूर खाएं. इससे शरीर भी हाइड्रेट रहेगी और फेस पर कसाव भी आएगा. आप चाहें तो इसका जूस भी पी सकते हैं.

- कीवी भी आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इससे कोलेजन का उत्पादन बढ़ेगा. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाई जाती है. आपको बता दें कि इससे तनाव भी दूर होता है.

- अनार भी आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए खा सकते हैं. यह चेहरे पर गुलाबी निखार लाने का काम करता है.  यह फल फाइबर, विटामिन के,सी, बी, आयरन, पोटेशियम, जिंक और ओमेगा-6 फैटी एसिड जैसे तत्व से समृद्ध है. 

-अनानास (Pineapple) के बारे में बात करें तो यह भी खाने में बहुत स्वादिष्ट होता है. इसकी पौष्टिकता की बात करें तो विटामिन सी, विटामिन बी 6, मैंगनीज, पोटेशियम, राइबोफ्लेविन और आयरन पाया जाता है. यह हड्डियों को मजबूती देता है और चेहरे पर निखार लाता है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day

संत रविदास की जयंती पर CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे मंदिर, बड़ी संख्या में जुटे भक्त